श्रीलंका के टीम मैनेजर ने माना श्रीलंका की इस गलती से श्रीलंका गँवा सकती है भारत के खिलाफ पहला मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के टीम मैनेजर ने माना श्रीलंका की इस गलती से श्रीलंका गँवा सकती है भारत के खिलाफ पहला मैच 

श्रीलंका के टीम मैनेजर ने माना श्रीलंका की इस गलती से श्रीलंका गँवा सकती है भारत के खिलाफ पहला मैच
Indian batsman Shikar Dhawan raises his bat to the crowd after scoring a century (100 runs) during the first day of the first Test match between Sri Lanka and India at Galle International Cricket Stadium in Galle on July 26, 2017. / AFP PHOTO / ISHARA S. KODIKARA (Photo credit should read ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

भारत-श्रीलंका की सीरीज़ की शुरुआत भारतीय नजरिए से काफी शानदार हुई है। इस शानदार शुरुआत के पीछे भारत के गब्बर यानि शिखर धवन का हाथ है। उन्होंने भारत को पहले टेस्ट के पहले मैच में ही बड़ी ही जबरदस्त शुरुआत दिलाई। जिसके बदौलत भारत ने पहले दिन का खेल अपने नाम कर लिया। किसी मैच में एक भी कैच छोड़ना कितना महंगा पड़ सकता है यह बात आज श्रीलंका को समझ में आ गई होगी। 31 के स्कोर पर धवन का कैच छोड़ने के बाद श्रीलंका को धवन का विकेट लेने के लिए उन्हें 190 रन देने पड़ गए। जिससे श्रीलंका को ऐसा नुकसान हुआ कि उसकी भरपाई वो पूरे दिन में नहीं कर पाया।

धवन का कैच छोड़ना पड़ा महंगा

श्रीलंका के टीम मैनेजर ने माना श्रीलंका की इस गलती से श्रीलंका गँवा सकती है भारत के खिलाफ पहला मैच 1

श्रीलंका के क्रिकेट मैनेजर असांका गुरुसिंघा ने बुधवार (26 जुलाई) को गाले में कहा कि शिखर धवन का शुरू में ही कैच छोड़ना उनकी टीम को काफी महंगा पड़ा जिसके कारण भारत पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन में तीन विकेट पर 399 रन बनाने में सफल रहा। धवन तब 31 रन पर थे जब उनका कैच छोड़ा गया जिसके बाद इस सलामी बल्लेबाज ने उसका फायदा उठाकर 168 गेंदों पर 190 रन बनाये। बाद में धवन ने प्रेस वार्ता में कहा कि मौके का फायदा सबको उठाना चाहिए और मैंने भी वहीं किया।

भारतीय टीम बेहद मजबूत है: असांका गुरुसिंघा

श्रीलंका के टीम मैनेजर ने माना श्रीलंका की इस गलती से श्रीलंका गँवा सकती है भारत के खिलाफ पहला मैच 2

पहले दिन का मैच खत्म होने के बाद श्रीलंका के टीम मैनेजर गुरुसिंघा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘एक दिन में 400 रन लुटाने के बाद गेंदबाजों के प्रयास की प्रशंसा करना मुश्किल है। हम ऐसे गेंदबाजों की प्रशंसा कैसे करें जिन्होंने एक दिन में 400 रन लुटवाएं, जिनके एक गेंदबाजी सत्र में एक अकेले बल्लेबाज ने 126 रन बना डाले और गेंदबाजों ने वापसी करने का भरपूर प्रयास तक नहीं किया। श्रीलंका के मैनेजर ने कहा कि भारतीय टीम बेहद मजबूत है। वह दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं। हमने धवन का कैच छोड़ा और उसका खामियाजा भुगता। मैं कह नहीं सकता कि अगर वह कैच ले लिया जाता तो फिर क्या होता।’ सीरीज़ के पहले दिन ही श्रीलंका को दोहरा झटका लगा क्योंकि कैच टपकाने के अलावा उसके खिलाड़ी असेला गुणरत्ने भी चोटिल हो गये और वह अब इस टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

श्रीलंका को लगा दोहरा झटका

श्रीलंका के टीम मैनेजर ने माना श्रीलंका की इस गलती से श्रीलंका गँवा सकती है भारत के खिलाफ पहला मैच 3

गुरुसिंघा ने कहा, ‘यह दोहरा झटका था। हमने कैच टपकाया और एक खिलाड़ी भी गंवाया।’ उन्होंने कहा, ‘यह दुखद है, असेला गुणरत्ने का कुछ देर बाद ही आपरेशन होगा। संभवत: वह चार हफ्ते तक नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि उनके अंगूठे में तीन जगह फ्रैक्चर हुआ है। उन्हें कोलंबो भेज दिया गया है और बुधवार की रात को ही उनके अंगुठे की सर्जरी हुई और अब वह कम से कम अगले 4 हफ्ते तक मैच नहीं खेल पाएंगे। इस वजह से श्रीलंका को बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा क्योंकि पहले मैच में अब वह 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलेंगे।

Related posts