शिवम दुबे को मिलने चाहिए पर्याप्त मौके: हरभजन सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्व कप में शिवम दुबे को मिलना चाहिए मौका, हरभजन-युवराज ने की पैरवी 

टी-20 विश्व कप में शिवम दुबे को मिलना चाहिए मौका, हरभजन-युवराज ने की पैरवी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हार्दिक की जगह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे ने बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करते ही बेहतरीन प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज सीरीज में भी शिवम को टी20 वनडे टीमों में शामिल किया गया. लेकिन कप्तान विराट कोहली ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच से शिवम को प्लेइंग-XI से बाहर कर दिया. इस पर अब दिग्गज युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने शिवम को आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम में लगातार मौके देने की बात कही है.

विश्व कप के लिए टी20 टीम होनी चाहिए तैयार

शिवम दुबे

युवराज सिंह ने ‘एजेंडा आज तक’ पर आगामी टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि टीम को विश्व कप से चार महीने पहले तैयार होना चाहिए, मेरा मतलब है कि आपकी टीम 16 या 14सदस्यों की होनी चाहिए. मुझे लगता है कि हमें विश्व कप से पहले तैयार होना चाहिए,”

आइए देखें कि हमें क्या कॉम्बिनेशन मिलता है. मुझे यह तथ्य बात पसंद आई कि उन्होंने शिवम दूबे को टीम में शामिल किया. वह एक अच्छा विकल्प है क्योंकि वह बाएं हाथ का खिलाड़ी है, जो तेज गेंदबाजी भी कर सकता है, क्योंकि हार्दिक की फिटनेस इन दिनों चिंता का विषय है.”

खिलाड़ियों को नहीं होनी चाहिए टीम में जगह की चिंता

शिवम दुबे

युवराज सिंह की बात से सहमति जताते हुए विश्व कप विजेता खिलाड़ी हरभजन ने कहा,

“टीम को सेट किया जाना चाहिए और खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि वे विश्व कप खेल रहे हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए कि इसमें उन्हें कोई संदेह हो, कि क्या कोई उनकी जगह टीम में शामिल हो सकता है.

उन्हें टीम में अपनी जगह और भूमिका के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए. इससे उनके पास जितनी अधिक स्पष्टता होगी वह भारत की तैयारी के लिए बेहतर होगी.”

शिवम दुबे को मिलना चाहिए पर्याप्त मौका

शिवम दुबे

शिवम दुबे ने पहले टी20 मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. लेकिन उनके इस अर्धशतकीय पारी के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. वहीं वनडे सीरीज के पहले मैच में विंडीज के बल्लेबाजों ने दुबे की पिटाई की तो कप्तान कोहली ने दूसरे मैच में उन्हें प्लेइंग-XI से बाहर बैठा दिया. इसपर हरभजन ने कहा,

“शिवम दूबे की बहुत आलोचना हुई. उन्होंने छह ओवर (7.5 ओवर) फेंके लेकिन हमने बाकी ओवरों में कुछ गलत किया. मुझे लगता है कि दुबे को काबीलियत साबित करने के लिए पर्याप्त समय मिलना चाहिए … जैसे अन्य खिलाड़ियों को 15 मौके मिल रहे हैं, उन्हें भी वह मौका मिलना चाहिए.”

बताते चलें कि टीम इंडिया-वेस्टइंडीज निर्णायक वनडे मैच के लिए आज कटक में आमने-सामने होंगी. सीरीज निर्णायक मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेंगी.

Related posts