हार्दिक पांड्या के साथ प्रतिद्वंदिता पर बोले शिवम दुबे- मैं हार्दिक की जगह लेने के लिए... 1

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पिछले कुछ वक्त से अनफिट होने के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. इस बीच टीम मैनेजमेंट ने घरेलू स्तर पर शानदार खेल दिखाने वाले तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया गया था. मगर अब जबकि हार्दिक फिट हो चुके हैं तो शिवम का टीम में बने रहना मुश्किल नजर आ रहा है. ऐसे में दुबे ने भी हार्दिक के साथ प्रतिद्वंदिता पर अपने विचार शेयर किए हैं.

‘मैं हार्दिक की जगह लेने के लिए नहीं करता प्रदर्शन’

हार्दिक पंड्या

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को बांग्लादेश के खिलाफ टीम मैनेजमेंट ने टीम में शामिल किया था. इसके बाद से युवा खिलाड़ी लगातार टीम का हिस्सा रहे हैं. मगर अब जबकि स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक फिट होकर वापसी कर चुके हैं तो शिवम का टीम में रहना मुश्किल है. अब शिवम दुबे ने स्पोर्टस्टार को दिए इंटरव्यू में कहा है,

मैं यहां (टीम इंडिया) हार्दिक पांड्या को रिप्लेस करने नहीं आया था. मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करने और भारतीय टीम के लिए मैच जीतने आया हूं. जाहिर तौर पर, हार्दिक सीनियर हैं और एक दमदार खिलाड़ी हैं. ऐसे में जब वे फिट होंगे, उनको टीम में जगह मिलेगी.

मुझे लगता है कि दो ऑलराउंडरों के साथ खेलना हमेशा किसी भी टीम के लिए अच्छा होता है. यह कप्तान को कई विकल्प देता है. मुझे लगता है कि दो ऑलराउंडरों के साथ मैच जीतने का प्रतिशत अधिक है.

शिवम दुबे का अब तक का क्रिकेट करियर

हार्दिक पांड्या

मुंबईकर शिवम दुबे ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 12 T20I मैच खेले हैं, जिनमें 9 बार उनको बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. जहां वह 17.5 की औसत से मात्र 105 रन बना पाए हैं, जिसमें तिरुवंतपुरम में 30 गेंदों पर 54 रन की पारी भी शामिल है.

वहीं, बतौर गेंदबाज वे T20I क्रिकेट में इन 12 मैचों में 11 बार गेंदबाजी करने उतरे हैं और केवल 5 विकेट अपने नाम कर सके हैं, जिसमें से 3 विकेट उन्होंने एक ही पारी में लिए थे. साथ ही दुबे ने खेले गए एकमात्र वनडे मैच में 9 रन बनाए हैं और एक भी विकेट नहीं लिया है.

साउथ अफ्रीका सीरीज में हार्दिक को मिली थी टीम में जगह

हार्दिक पांड्या

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम 12 मार्च से 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई थी. घरेलू सीरीज में टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या लगभग 7 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे थे. हालांकि धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. इसके बाद लखनऊ व कोलकाता में खेले जाने वाले दूसरे व तीसरे मैच को कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया.