शिवम दुबे

तिरुवंतपुरम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच भारतीय क्रिकेट टीम को निराशाजनकर हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने भारत के लिए सर्वाधिक रनों की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. हालांकि मैच गंवाने के बाद शिवम ने 11 दिसंबर को होने वाले निर्णायक मुकाबले में टीम के वापसी करने का भरोसा जताया है.

टीम इंडिया की फील्डिंग ने फिर किया निराश

वॉशिंगटन सुंदर

हैदराबाद टी20 के बाद तिरुवंतपुरम में भी टीम इंडिया ने कैच छोड़े. 5वें ओवर में टीम के सबसे सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार डालने आए. इसमें दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस ने बड़ा शॉट लगाना चाहा लेकिन भुवी की नकल बॉल को वह ठीक से पढ़ नहीं पाए और बॉल ऊंची चली गई.

युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने कैच करने की कोशिश की लेकिन वे कैच लपक नहीं सके. सिमंस का कैच छूटना भारत को काफी महंगा पड़ा क्‍योंकि बाद में सिमंस ने 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर भी कैच का मौका बना जब एविन लुइस के बल्ले से लगकर बॉल निकली और ऋषभ पंत बॉल के पीछे भागे लेकिन बॉल उनके हाथ से छटक गई. इन दोनों कैचों ने मैच को वेस्टइंडीज के पाले में पहुंचा दिया.

शिवम दुबे ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया टीम इंडिया की हार का कारण, मुंबई में वापसी की जताई उम्मीद 1

शिवम दुबे ने जताया टीम पर भरोसा

शिवम दुबे

टीम के लिए 30 गेंदों पर 54 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले शिवम दुबे ने मैच खत्म होने के बाद कहा,

“मुझे लगता है कि हम कुछ अहम कैच नहीं ले सके और अगर ये कैच टीम द्वारा लिए गए होते तो मैच का परिणाम बदल सकता था. भले ही हम आज मैच हार गए लेकिन मुझे लगता है कि हम मुंबई में होने वाले अगले मैच में वापसी करेंगे.

अपनी अर्धशतकीय पारी के बारे में बात करते हुए दुबे ने कहा, ‘यह वास्तव में मेरे लिए खास है क्योंकि यह मेरा पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है. लेकिन मैं इससे खुश नहीं है क्योंकि मेरे लिए मैच जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है.

टीम इंडिया को मिली निराशाजनक हार

शिवम दुबे

तिरुवंतपुम टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी. आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. लुइस सिमंस ने 67, एविन लुइस ने 40 रनों की अहम पारी खेली और 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा.