शिवम दुबे ने विराट कोहली को नहीं , इस भारतीय को दिया श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI: शिवम दुबे ने विराट कोहली नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय 

IND vs WI: शिवम दुबे ने विराट कोहली नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में मुंबई के युवा प्रतिभाशाली ऑलराउंडर शिवम दुबे को भारतीय टीम में मौका मिल रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद शिवम दुबे को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी टी20 सीरीज में मौका मिला जो अब धीरे-धीरे अपनी छाप छोड़ते जा रहे हैं।

शिवम दुबे को बल्लेबाजी से साबित करने की थी बारी

बांग्लादेश के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू करने वाले शिवम दुबे वहां बल्लेबाजी से फ्लॉप रहे तो वहीं आखिरी टी20 मैच में गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन कर अपने स्थान को बचाने में कामयाब रहे। लेकिन बल्लेबाजी में साबित करना था।

IND vs WI: शिवम दुबे ने विराट कोहली नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय 1

शिम दुबे को एक बार फिर से जब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला तो उनसे बल्लेबाजी में कुछ उम्मीदें जरूर थी और वो समय आखिरकार विंडीज के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में आ ही गया।

शिवम दुबे ने खेली दूसरे टी20 में प्रभावशाली पारी

तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने नहीं आए और उन्होंने शिवम दुबे को मौका दिया। शुरुआत में संघर्ष के बाद शिवम संभले और जबरदस्त पारी खेली। शिवम दुबे ने विंडीज के खिलाफ तेज तर्रार पारी खेली।

IND vs WI: शिवम दुबे ने विराट कोहली नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय 2

दुबे ने अपने टी20 करियर का पहला पचाया जड़ते हुए महज 30 गेंदों में 54 रन बनाए। इस पारी से शिवम दुबे ने हर किसी को प्रभावित किया। शिवम को नंबर तीन पर विराट कोहली ने जो मौका दिया उसका उन्होंने भरपूर फायदा तो उठाया लेकिन इसके लिए उन्होंने विराट कोहली नहीं बल्कि रोहित शर्मा को श्रेय दिया है।

शिवम ने रोहित शर्मा को दिया अपनी पारी का श्रेय

जब शिवम बल्लेबाजी करने आए तब रोहित शर्मा पहले से क्रीज पर मौजूद थे। ऐसे में शिवम ने अपनी पारी को लेकर कहा कि “मुझे तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला जो मेरे लिए बड़ी बात थी। कुछ दबाव था।”

रोहित भाई ने मुझे अपनी क्षमता को बैक करने के लिए कहा और मुझे शांत करने में मदद की। मुझे एक छक्का मारने के बाद गति मिली और फिर मैं अपना स्वाभाविक खेल खेल रहा था। मैं किसी भी मैदान को क्लीयर करने की अपनी क्षमता को हासिल कर लिया और यही मेरी ताकत है।”

IND vs WI: शिवम दुबे ने विराट कोहली नहीं, बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपनी शानदार पारी का श्रेय 3

मिले मौकों को गिराना महत्वपूर्ण था। ये खेल का हिस्सा है। उन्होंने भी कुछ मौके गिराए। आज हमारे पास एक अच्छा टोटल था लेकिन हम अपने अवसरों को हथियाने में असफल रहे। हमारे पास एक अच्छी टीम है और सीरीज जीतने के लिए खुद को वापस करना होगा।

Related posts