शिवम दुबे ने पोलार्ड से बहस के बाद लगाई छक्कों की झड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: कीरोन पोलार्ड से नोंकझोक के बाद फॉर्म में आए शिवम दुबे, लगाई छक्कों की झड़ी 

VIDEO: कीरोन पोलार्ड से नोंकझोक के बाद फॉर्म में आए शिवम दुबे, लगाई छक्कों की झड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के साथ खेले गए दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा. तिरुवंतपुरम में खेले इस मैच में युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने टीम के बुरे वक्त में अर्धशतकीय पारी खेलकर एक सम्मानजनकर स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस मैच के बीच एक वक्त ऐसा आया जब वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड-शिवम दुबे के बीच नोकझोंक हुई जिसके बाद दुबे ने छक्कों की झड़ी लगा दी.

शिवम दुबे-पोलार्ड के बीच हुई नोकझोंक

तिरुवंतपुरम टी20 मैच में शिवम दुबे ने भारत की तरफ से सर्वाधिक रनों की पारी खेली. असल में, कीरोन पोलार्ड के ओवर में उन्‍होंने पहली गेंद पर दो रन पूरे लिए. दूसरी गेंद पर भी दो रन आए मगर रन दौड़ते वक्त पोलार्ड शिवम के रास्ते में आ गए जिससे दुबे को परेशानी हुई.

इसके बाद तो मानो शिवम की नींद टूट गई और उसने छक्‍का लगाकर बदला लिया. पोलार्ड ने बाउंसर डाली और इसे दुबे ने डीप स्‍क्‍वेयर लेग के ऊपर से बाउंड्री के बाहर भेज दिया. अगली गेंद पर फिर से छक्‍का गया. लगातार दो छक्‍के लगाने के बाद भी दुबे नहीं रुके और पोलार्ड ने अगली फुलटॉस गेंद फेंकी. इसे भी बल्लेबाज ने छक्के के लिए हवाई यात्रा कराई. इस तरह पोलार्ड के ओवर में शिवम दुबे ने 28 रन बनाए.

तिरुंवतपुरम में भारत को मिली निराशाजनक हार

VIDEO: कीरोन पोलार्ड से नोंकझोक के बाद फॉर्म में आए शिवम दुबे, लगाई छक्कों की झड़ी 1

तिरुवंतपुरम टी20 मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकामियाब रहे. कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल के जल्दी आउट होने पर शिवम दुबे को प्रमोट करते हुए नंबर-3 पर भेजा.

दुबे ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों पर 54 रन की अहम पारी खेल टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन एक बार फिर टीम के मध्य क्रम की कमजोरी सामने आ गई. भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 170 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया. आसान से लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया और 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

अब दोनों टीमों ने एक-एक मैच में जीत दर्ज की है. परिणामस्वरूप मुंबई में 11 दिसंबर को खेला जाने वाला तीसरा टी20 मैच निर्णायक साबित होगा.

Related posts