शिवम मावी और नीतिश राणा ओवर एज के कारण हो सकते हैं बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020 में इन 2 युवा भारतीय खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 

आईपीएल 2020 में इन 2 युवा भारतीय खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान

इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2014 के बाद से ही कोई खिताब नहीं जीत सकी कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम इस बार 2020 में आईपीएल के खिताब को तीसरी बार अपने नाम करने की उम्मीद कर रही है। अपने इसे सपने को पूरा करने के लिए केकेआर ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर करते हुए युवा खिलाड़ियों पर ही भरोसा कायम रखा है।

कोलकाता नाइट राईडर्स पर भारी पड़ सकती है युवा खिलाड़ियों की पॉलिसी

कोलकाता नाइट राईडर्स के पास आईपीएल के मौजूदा परिदृश्य के हिसाब से बहुत ही प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों की फौज है लेकिन अब लगता है कि कोलकाता नाइट राईडर्स की यही युवा पॉलिसी उनके लिए भारी साबित हो सकती है।

आईपीएल 2020 में इन 2 युवा भारतीय खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 1

जी हां… कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में कई युवा खिलाड़ी मौजूद है लेकिन इन्हीं युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ी तेज गेंदबाज शिवम मावी और बल्लेबाज नीतिश राणा को बाहर होना पड़ सकता है।

नीतिश राणा और शिवम मावी पर उम्र छिपाने का आरोप

भारतीय क्रिकेट के चमकदार युवा सितारें दिल्ली के नीतिश राणा और उत्तर प्रदेश के शिवम मावी पर ओवर एज का मामला चल रहा है जिसमें अब वो बीसीसीआई की जांच समिति के भंवर में फंस चुके हैं। ऐसे में अब नीतिश राणा और बीसीसीआई के द्वारा की जाने वाली जांच में आरोपी साबित होते हैं तो उन्हें घरेलू क्रिकेट के साथ ही आईपीएल का ये सीजन भी गंवाना पड़ सकता है।

आईपीएल 2020 में इन 2 युवा भारतीय खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 2

नीतिश राणा और शिवम मावी दोनों पर ही उम्र के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया जा रहा है। जिसमें सबसे पहले नीतिश राणा तो साल 2015 में ही इस लपेटे पर आ गए थे। जब उन पर अपनी उम्र का छुपाने का आरोप लगा था। इसी तरह की स्थिति शिवम मावी पर भी है। जिन्हें उम्र कम दिखाने का आरोपी माना जा रहा है।

आरोप साबित होने पर 2020 के सीजन से लग सकता है बैन

नीतिश राणा और शिवम मावी दोनों ही भारतीय क्रिकेट के उभरते स्टार खिलाड़ी हैं। आईपीएल में दोनों ही खिलाड़ी कोलकाता नाइट राईडर्स के लिए खेल रहे हैं जिसमें नीतिश राणा तो पिछले दो साल से लगातार इस टीम का हिस्सा हैं और प्रमुख खिलाड़ी बन चुके हैं लेकिन वहीं शिवम मावी को 2018 के आईपीएल में ही चोट के कारण कुछ मैचों के बाद ही बाहर होना पड़ा।

आईपीएल 2020 में इन 2 युवा भारतीय खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन, इस फ्रेंचाइजी को होगा सबसे ज्यादा नुकसान 3

वैसे इस बार तो दोनों ही खिलाड़ियों के केकेआर की टीम के लिए पूरे सीजन खेलने की उम्मीद की जा रही है लेकिन बीसीसीआई की जांच में अगर इन दोनों खिलाड़ियों की ओवर एज की बात सही साबित होती है तो उन्हें बैन भी किया जा सकता है।

Related posts