वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज शिवनरायण चन्द्रपॉल ने लिया अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

SAGAR MHATRE / 23 January 2016

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के 20 साल का करियर का आखिर अंत हो गया. चंद्रपॉल ने अपना ये फैसला ईमेल द्वारा वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को बताया.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट डेव कैमरुन ने शिवनारायण चंद्रपॉल को आगें के भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 164 टेस्ट, और 268 वनडे मैच खेले.

ये फैसला तब आया, जब आईसीसी ने ये कडा फैसला लिया कि, जो जो मास्टर चैम्पियनस लीग में खेलेगा, उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना ही होगा. जिन्होंने उस लीग में हिस्सा लिया है, उन्हें संन्यास लेना होगा. आईसीसी ने हर क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में बता दिया है, जो खिलाडी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे है, उन्हें इस लीग में खेलने के लिए संन्यास लेना होगा.

देखा जाए तो इस लीग की घोषणा सिर्फ रिटायर हुए खिलाडियों के लिए ही थी.

 

41 साल के चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल मई में खेला था. नये खिलाडियों को मौका देने के लिए उनको बाहर किया गया था. चंद्रपॉल करारीत खिलाडियों के भी लिस्ट में नहीं थे.

चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी है, और लारा का रिकॉर्ड तोडने से सिर्फ 86 रन पीछे रहे. और विश्व क्रिकेट में सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी रहे चंद्रपॉल. वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट भी उन्होंने ही खेले.

Related Topics