एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स विश्व क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में गिने जाते हैं। 360 डिग्री के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने विश्व स्तरीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई की है। मगर अब पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने दावा किया है कि एबी एक पाकिस्तानी गेंदबाज के सामने रोने लगे थे।

मोहम्मद आसिफ के सामने डिविलिर्स लगे थे रोने

शोएब अख्तर का दावा, इस पाकिस्तानी गेंदबाज के सामने रोने लगते थे एबी डिविलियर्स 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बयानों के लिए हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं। अब हाल ही में उन्होंने एबी डिविलियर्स को लेकर टिप्पणी की है। अख्तर ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा,

“वसीम अकरम से भी बड़ा गेंदबाज, जिसे मैंने गेंदबाजी करते देखा है, वह मोहम्मद आसिफ है। मैंने वास्तव में आसिफ का सामना करते समय बल्लेबाजों को रोते हुए देखा है। लक्ष्मण ने एक बार कहा था, ‘मैं इस आदमी का सामना कैसे करूंगा।’ डिविलियर्स ने एशियाई टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान सचमुच आसिफ के सामने रोना शुरू कर दिया था।”

आसिफ के बाद बुमराह हैं स्मार्ट गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कम वक्त में बड़ी-बड़ी उपलब्धि हासिल की हैं। विश्व भर में इस पेसर की तारीफ होती है। पहले भी शोएब अख्तर कई बार जसप्रीत बुमराह की तारीफ कर चुके हैं और अब उनका कहना है कि मोहम्मद आसिफ के बाद बुमराह ही वह गेंदबाज हैं, जो उन्हें स्मार्ट लगते हैं। बुमराह की तारीफ में अख्तर ने कहा,

“मुझे लगता है कि आसिफ के बाद मौजूदा समय में बुमराह सबसे स्मार्ट गेंदबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में लोगों को बुमराह की फिटनेस पर संदेह था। हालांकि, ऐसा नहीं है। यहां तक कि मैंने भी उन्हें करीब से देखा है। उनका बाउंसर सबसे तेज आता है।”

मोहम्मद आसिफ का हुआ करियर खराब

शोएब अख्तर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ अपने समय के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक थे। लेकिन इसके बाद वह बड़े खिलाड़ी नहीं बन सके, क्योंकि स्पॉट फिक्सिंग में फंसने के चलते उनका करियर खत्म हो गया। आसिफ ने अपने करियर में 23 टेस्ट, 38 एकदिवसीय व 11 टी20आई 106 विकेट, 46 और 13 विकेट हासिल किए।