shoaib-akhtar-angry-reaction

एशिया कप 2022 के बुधवार को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को आखिरी पलों में 1 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर ली है। इस हार के बाद अफगानी फैंस अपने गुस्से को काबु में नहीं रक पाए और स्टेडियम की कुर्सियां उठाकर पाक फैंस की धुलाई करने लगे।

हालांकि ये वीडियो तेजी से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है, जो कि क्रिकेट सो शर्मसार कर रहा है। इस वीडियो के बाद पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अफगानिस्तान फैंस द्वारा किए इस हरकत की निंदा करते हुए अफगान टी20 लीग के फाउंडर को एक बड़ी नसीहत दे दी है।

शोएब अख्तर ने की निंदा

बुधवार को खेले गए पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मुकाबला काफी रोमांच भरा रहा। इस मुकाबले में एक क्षण ऐसा आया जिसे देखकर सभी को ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान यह मैच जीतने वाला है, लेकिन पाक गेंदबाज नसीम शाह की बल्लेबाजी ने उनके इस सपने पर पानी फेर दिया।

बता दें कि आखिरी ओवर के पहले दो गेंदों पर ही नसीम शाह ने जोरदार 2 छक्के लगाते हुए मुकाबले को अफगानिस्तान के मुंह से छीनकर पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। इस हार को अफगानी फैंस सहन नहीं कर पाए और मैच के बाद उन्होंने स्टेडियम की कुर्सियों से पाक फैंस को मारने लगे। हालांकि इस घटना ने क्रिकेट को शर्मसार करके रख दिया। इसी बीच पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने इस घटना की निंदा करते हुए अफगान टी20 लीग के फाउंडर को चेतावनी दे डाली है।

साथ ही उन्हें बल्ला दिखाने वाले आसिफ अली की गलती नहीं दिखी है, उन्होंने बातों ही बातों में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को झगड़ालू भी बताया है.

अफगान टी20 लीग के फाउंडर को दे डाली चेतावनी

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

मैच के खत्म होने के बाद अफगानिस्तानी फैंस द्वारा अपने ही हमवतन के लोगो के साथ किए अत्याचार पर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आगबबूला हो गए। उन्होंने इस घटना के बाद अफगान टी20 लीग के फाउंडर पर निशाना साधते हुए कहा-

“अफगान प्रशंसक ये क्या कर रहे हैं। ऐसा उन्होंने अतीत में कई बार किया है. यह एक खेल है और इसे सही भावना से खेला और लिया जाना चाहिए। शफीक स्तानिकजई अगर आप लोग खेल में आगे बढ़ना चाहते हैं ,तो आपके आफगान फैंस और खिलाड़ियों दोनों को कुछ चीजें सीखने की जरूरत है।”

इसके अलावा उन्होंने भारत का उदाहरण देते हुए यह तक कह गए कि अफगानिस्तानियों का ये व्यवहार को स्वीकार्य नहीं है। यहां तक कि भारतीय खिलाड़ी भी हमसे प्यार से गले लगते हैं।

पठानो के बीच छिड़ गई जंग

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच दोनों ही पड़ोसी देशो के आवाम एक-दूसरे से भिड़ गए और स्टेडियम की कुर्सियां उठाकर फेंकते नजर आए। इस पर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा

“एक पठान ने दूसरे पठान को फैटी लगा दी। हम एक नेशन के रूप में अफगानिस्तान को प्यार करते हैं, सपोर्ट करते हैं। हमने हमेशा बुरे वक्त में उनका साथ दिया है.’ लेकिन ये क्या तरीका है आप आसिफ अली को आउट करने के बाद धक्का भी मारते हो और बदतमीजी भी करते हो। उसके बाद दूसरा बंदा भी आकर आसिफ को धक्का मारता है।”

आखिर में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा-

“एक पठान ने दूसरे पठान को फैटी लगा दी। हम एक नेशन के रूप में अफगानिस्तान को प्यार करते हैं, सपोर्ट करते हैं। हमने हमेशा बुरे वक्त में उनका साथ दिया है। लेकिन ये क्या तरीका है आप आसिफ अली को आउट करने के बाद धक्का भी मारते हो और बदतमीजी भी करते हो। उसके बाद दूसरा बंदा भी आकर आसिफ को धक्का मारता है।”