IND vs PAK: पाकिस्तान की हार पर आगबबूला हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस, कप्तान की बल्लेबाजी पर खड़े किए सवाल
IND vs PAK: पाकिस्तान की हार पर आगबबूला हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस, कप्तान की बल्लेबाजी पर खड़े किए सवाल

एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला गया, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दी। पाकिस्तान को मिली इस हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने बाबार आजम की बैटिंग ऑर्डर से लेकर मोहम्मद रिजवान की धीमी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े किए हैं।

पाकिस्तान की हार पर भड़के शोएब अख्तर

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

रविवार को खेले गये महामुकाबले में हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी के दम पर भारत पाकिस्तान को हराने में कामयाब रहा। पाक को मिली इस हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम पर अपनी नाजारगी जताते हुए कह दिया कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही यह मैच हारने की पूरी कोशिश की। उन्होंने पाक के कप्तान बाबर आजम और बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पर निशाना साधाते हुए बयान भी दिया।

हार के बाद अख्तर ने दिया बयान

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के हार के बाद शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान की टीम पर नाराजगी जताते हुए कप्तान बाबर आजम की बैटिंग ऑर्डर और बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की धीमी बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए बयान दिया-

“मैं सबसे पहले दोनों टीमों को मुबारकबाद देना चाहूंगा। भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने यह मैच हारने की पूरी कोशिश की, भारत काफी हद तक सफल हुआ, मगर अंत में हार्दिक पांड्या ने टीम की नैया पार लगा दी।”

इसके अलावा शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने दोनों ही कप्तानों पर निशाना साधते हुए कहा-

“रोहित शर्मा और बाबर आजम ने बुरी टीम सिलेक्शन करने की पूरी कोशिश की। भारत ने ऋषभ पंत को ड्रॉप किया, वहीं पाकिस्तान ने इफ्तेकार को चार नंबर पर खिलाया। इसके अलावा उन्होंने बाबर आजम को तीसरे नंबर पर भी खेलने की सलाह दी।”

बाबर आजम की बल्लेबाजी पर भी उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा-

“बाबर आजम के लिए मैंने कितनी बार कहा है कि वह नंबर तीन पर आए और अंत तक पारी को लेकर जाएं। फखर जमन और मोहम्मद रिजवान को ओपनिंग करनी चाहिए। मैच में शादाब खान को ऊपर भेज दिया और आसिफ अली को नीचे कर दिया। मुझे तो समझ नहीं आया बाबर आजम किस लिए कप्तानी कर रहा है।”

https://twitter.com/shoaib100mph/status/1563987816324923393?s=20&t=U7yCbYxOGfNxeG-EhZpGSA

पाकिस्तान को चखाया हार का स्वाद

IND vs PAK
IND vs PAK

एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में ही भारतीय टीम पाकिस्तान को 5 विकेट से हराने में सफल हुई। इस जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 3 विकेट झटके तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए एक बेहतरीन फिनिशर के तौर पर उन्होंने 17 गेंदों में 33 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत के बाद भारत का अगला मुकाबला हांग-कांग के साथ 31 अगस्त को होने वाला है।