मिस्बाह उल हक से छीन कर पीसीबी शोएब अख्तर को दे सकती है ये अहम जिम्मेदारी 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में पिछले साल विश्व कप खेला गया। विश्व कप में पाकिस्तान की टीम ने काफी खराब खेल खेला। इसके बाद पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव किया गया। टीम में कप्तान से लेकर कोच और चचयनकर्ताओं की छुट्टी कर दी गई। जिनके स्थान पर टीम में सभी नई नियुक्तियां की गई।

मिस्बाह उल हक की जिम्मेदारी कम करने का विचार

इसमें पीसीबी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को टीम में दो बड़ी जिम्मेदारी दी गई। मिस्बाह उल हक को ना केवल पीसीबी ने टीम का मुख्य कोच बनाया बल्कि साथ ही उन्हें टीम चयन करने की जिम्मेदारी भी दी।

मिस्बाह उल हक से छीन कर पीसीबी शोएब अख्तर को दे सकती है ये अहम जिम्मेदारी 2

पीसीबी ने मिस्बाह उल हक को मुख्य कोच के साथ ही चयनकर्ता के रूप में दोहरी जिम्मेदारी देकर दांव तो खेला। लेकिन अब ये दांव पूरी तरह से नाकाम नजर आ रहा है। पाकिस्तान की टीम इसके बाद कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है।

पीसीबी देना चाहता है शोएब अख्तर को मुख्य चयनकर्ता का पद

पाकिस्तान की टीम के लगातार नाकामी के बाद पीसीबी ने मिस्बाह उल हक के कंधों से इस दोहरी जिम्मेदारी को कम करने का विचार कर रही है। जिसके लिए वो चयनकर्ता की जिम्मेदारी शोएब अख्तर को दे सकती है।

शोएब अख्तर

खबरों की माने तो मुख्य चयनकर्ता का पद शोएब अख्तर को देने की बात सामने आ रही है। गुरुवार को शोएब अख्तर ने भी इस मामले पर अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से प्रतिक्रिया दी। जिसमें उन्होंने कहा कि

“मैं इससे इनकार नहीं करूंगा। हां मेरी बोर्ड से कुछ चर्चा हुई और मैं पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ी भूमिका निभाने में दिलचस्पी रखता हूं, लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं हुआ है।”

अगर मौका मिला तो दूंगा समय

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि

“मैं बहुत ही आरामदायक जिंदगी जीता हूं। मैंने अपनी शर्तों पर क्रिकेट खेला, लेकिन अब जीवन में ठहराव आ गया है। मैं इस आराम को छोड़ने को तैयार हूं और पीसीबी के साथ काम करने को तैयार हूं।”

मिस्बाह उल हक से छीन कर पीसीबी शोएब अख्तर को दे सकती है ये अहम जिम्मेदारी 3

अख्तर ने कहा कि “मैं दूसरों की सलाह से डरता नहीं हूं। अगर मौका मिलता है तो मैं समय दूंगा।