शोएब अख्तर ने जोफ्रा आर्चर का व्यवहार नहीं आया पसंद, दे डाली सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीवन स्मिथ को चोटिल कर हंसने लगे जोफ्रा आर्चर, अब शोएब अख्तर ने लगाई फटकार 

स्टीवन स्मिथ को चोटिल कर हंसने लगे जोफ्रा आर्चर, अब शोएब अख्तर ने लगाई फटकार

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले के चौथे दिन स्टीवन स्मिथ को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी। 148 किमी प्रति घंटे की गेंद उनके गर्दन पर जाकर लगी और वह मैदान पर गिर गए। स्मिथ को मैदान छोड़कर बाहर भी जाना पड़ गया।

हंसते दिखे जोफ्रा

स्टीवन स्मिथ को गेंद लगने और मैदान पर गिरने का बाद इंग्लैंड के बाद जोफ्रा आर्चर हंसते हुए दिखाई दिए। क्रिकेट में जब भी बल्लेबाज को गेंद लगती है तो सबसे पहले गेंदबाज ही उसके पास जाकर चोट के बारे में पूछता हैं।

जोफ्रा आर्चर से भी ऐसी ही उम्मीद की जा रही थी लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया। वह स्मिथ से दूर खड़े होकर हंसते हुए भी दिखाई दिए। क्रिकेट के फैंस और पूर्व खिलाड़ियों को भी जोफ्रा का यह व्यवहार पसंद नहीं आया।

शोएब अख्तर नाराज

क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले शोएब अख्तर को भी जोफ्रा आर्चर का व्यवहार पसंद नहीं आया। उन्होंने इसके बाद सोशल मीडिया पर अपनी नाराजी भी जाहिर की। पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने लिखा

“बाउंसर खेल का एक हिस्सा और पार्सल हैं लेकिन जब भी कोई गेंदबाज सिर पर बल्लेबाज को मारता है और वह गिर जाता है, तो शिष्टाचार के लिए जरूरी है कि गेंदबाज उसके पास जाए और उसकी जांच करे। आर्चर का अच्छा नहीं था कि वह सिर्फ दूर चले जाएं जबकि स्मिथ दर्द में थे। मैं हमेशा बल्लेबाज को के पास जाने वाला पहला खिलाड़ी होता था।”

Related posts