जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी को लेकर शोएब अख्तर ने दी इंग्लैंड को ये सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जोफ्रा आर्चर को फटकार लगाने के बाद अब शोएब अख्तर ने दिया इंग्लैंड को इस गेंदबाज को लेकर ये सलाह 

जोफ्रा आर्चर को फटकार लगाने के बाद अब शोएब अख्तर ने दिया इंग्लैंड को इस गेंदबाज को लेकर ये सलाह

इंग्लैंड की सरजमीं इन दिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की बीच एशेज सीरीज का रोमांच छाया हुआ है। एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में ड्रॉ के रूप में खत्म हुआ जिसके बाद अब इस टेस्ट सीरीज में मेहमान ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।

जोफ्रा आर्चर ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही फैला दी सनसनी

भले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहला टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाए रखी है लेकिन जिस तरह से दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने गेंदबाजी की है उससे उन्होंने सनसनी फैला दी है।

इंग्लैंड के लिए लॉर्ड्स में डेब्यू करने वाले जोफ्रा आर्चर ने पहले ही मैच में अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया तो वहीं उन्होंने मैच में कुछ गेंदें जो जानलेवा तक डाल दी। जिससे बल्लेबाजों में इस गेंदबाज का खौफ पैदा हो गया है।

शोएब अख्तर ने अब की आर्चर की तारीफ और इंग्लैंड को दी ये सलाह

जोफ्रा आर्चर ने लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में कंगारू बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को चोटिल कर दिया। आर्चर की खतरनाक बाउंसर गेंद स्मिथ के पीछे गले पर जा लगी जिसके बाद वो मैदान में गिर गए। चोटिल करने के बाद आर्चर स्मिथ के पास तक नहीं गए।

इसी बात को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी आलोचना की थी लेकिन अब पाकिस्तान के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने आर्चर की जमकर तारीफ की और इंग्लैंड को आर्चर की गेंदबाजी को लेकर एक सुझाव भी दिया है।

इंग्लैंड, आर्चर पर ना डाले ज्यादा वर्कलोड

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल के माध्यम इंग्लैंड को साफ कहा कि अगर वो आर्चर पर ज्यादा वर्कलोड डालेंगे तो उनको चोट लगने की भी संभावना है और उन्हें इस बात पर ध्यान देने की जरूरत है।

शोएब अख्तर ने कहा

“लंबे समय के बाद, एक घातक तेज गेंदबाज दृश्य में आया है। क्रिस जॉर्डन ने उन्हें(आर्चर) बारबाडोस से ले आ आए और उन्हें इंग्लैंड के लिए खेलने को कहा। इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट में एक अनुबंध है कि जो खिलाड़ी टीम के नियमों का पालन नहीं करता उसके बाद ईसीबी और मैनेजमेंट तय करता है कि खिलाड़ी अपनी तरफ आ सकता है या नहीं।”

शोएब अख्तर ने फिर से कहा, आर्चर को दिखानी चाहिए थी सहानुभूति

शोएब अख्तर ने आगे आर्चर की स्मिथ को चोटिल करने वाली गेंद पर भी अपनी बात रखी और कहा कि

“वो बहुत ही तेज गेंदबाज हैं। स्मिथ को आउट करने का सिर्फ एक तरीका था कि वो बाउंसर गेंदबाजी करें। स्मिथ की क्रीज में घुमने की आदत है। इसलिए बल्लेबाज को गेंदबाजी से रोकने का कोई तरीका उनके पास नहीं था। आर्चर ने स्मिथ के शरीर को गेंदबाजी करने के लिए परखा।”

अख्तर ने आर्चर के स्मिथ के पार नहीं जाने को लेकर फिर से कहा कि

“मुझे लगता है कि एशेज सीरीज अब यहां से एक मोड़ लेगी। मेरा मानना है कि तेज गेंदबाजों को अब और ज्यादा तेजी के साथ गेंदबाजी करनी होगी। मुझे लगता है कि आर्चर को स्मिथ का हाल-चाल जानना चाहिए था क्योंकि स्मिथ को गर्दन पर बहुत चोट लगी तो आर्चर को सहानुभूति रखनी चाहिए थी।”

देखे वीडियो

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts