शोएब अख्तर ने बताया उस पल के बारे में, जब आईपीएल में शाहरुख खान ने दी थी उन्हें झप्पियां

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शोएब अख्तर ने बताया उस पल के बारे में, जब आईपीएल में शाहरुख खान ने दी थी उन्हें झप्पियां 

शोएब अख्तर ने बताया उस पल के बारे में, जब आईपीएल में शाहरुख खान ने दी थी उन्हें झप्पियां

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर उन दिग्गज गेंदबाजों में से हैं जिन्होंने अपनी रफ्तार भरी गेंदों से तमाम विस्फोटक बल्लेबाजों को परेशान किया है. अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए मैच विनिंग परफॉर्मेंस करने के अलावा अख्तर ने इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती सीजन 2008 में अपनी तूफानी गेंदबाजी के कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मैच जिताऊ गेंदबाजी की थी.

‘शाहरुख भी हो गए थे खुशी से पागल’

शोएब अख्तर

आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भी हिस्सा लिया था. तब रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर तेज गेंदबाज सौरव गांगुली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था.

तभी ईडन गार्डेन्स में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए अपने पहले ही मैच में अख्तर ने 11 रन देकर विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट्स हासिल कर लिए थे. इस खास पल को याद करते हुए अख्तर ने कहा,

जब मैंने 4 विकेट लिए, तो हर कोई खुशी से पागल हो गए थे. यहां तक ​​कि शाहरुख खान भी खुशी से पूरे मैदान में दौड़ रहे थे. उस वक्त तो मुझे ऐसा लगा कि मानो मैंने विश्व कप जीता है, चारों तरफ कुछ इस तरह का सेलिब्रेशन हो रहा था. शाहरुख ने कहा कि आपने हमारे लिए बहुत बड़ा मैच जीता है.

सौरव गांगुली ने की है अख्तर की गेंदबाजी

शोएब अख्तर

ये बात तो हर कोई जानता है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और शोएब अख्तर के बीच के रिश्ते काफी अच्छे हैं. दादा की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ही अख्तर ने आईपीएल खेला था. अख्तर के प्रदर्शन के बारे में दादा ने अपनी किताब में जिक्र करते हुए लिखा है

मुझे पता था कि शोएब की तेज गति सबसे छोटे फॉर्मेट में काफी अच्छी होगी और वास्तव में यही हुआ. हमने सहवाग की दिल्ली को शानदार तरीके से हार का स्वाद चखाया था.

असल में इस मैच में रावलपिंडी एक्सप्रेस ने मात्र 11 रन देकर 4 विकेट्स निकालकर बेहद लो स्कोरिंग मैच जितवा दिया. इसके बाद तो ईडन गार्डेन्स खुशी से झूम उठा. यह हमारी सबसे यादगार जीत में से एक थी, मगर हम इसे बरकरार नहीं रख सके.

2008 में आईपीएल का हिस्सा थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

शोएब अख्तर

2008 में इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हुआ. इसके पहले सीजन में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 11 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और कईयों के प्रदर्शन आज भी यादगार हैं. इन खिलाड़ियों में मोहम्मद हफीज, मोहम्मद आसिफ, कामरान अकमल, सलमान बट्ट, सोहेल तनवीर, उमर गुल, शोएब मलिक, शोएब अख्तर शाहिद अफरीदी, यूनुस खान, मिस्बाह उल हक शामिल हैं.

Related posts