भारत-पाक रिश्तों में तल्खी देख शोएब अख्तर ने दोनों ही मुल्कों से की ये अपील

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत के सपोर्ट में उतरे शोएब अख्तर, पाकिस्तान को दी ये सलाह 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत के सपोर्ट में उतरे शोएब अख्तर, पाकिस्तान को दी ये सलाह

भारत सरकार ने 5 अगस्त को संसद भवन में जम्मू-कश्मीर पर चले आ रहे 370 अनुच्छेद और ए 35 को खत्म कर दिया। इससे जम्मू-कश्मीर के विशेषर राज्य का दर्जा भी खत्म हो गया और जम्मू-कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश के रूप में बदल दिया। जिसके बाद जहां भारत में खुशी की लहर छायी हुई है।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

तो वहीं पडोसी पाकिस्तान को भारत सरकार का ये कदम ऐसा खटक रहा है कि वहां साफ तौर पर इसका असर देखने को मिल रहा है। भारत में जम्मू-कश्मीर से जैसे ही 370 को खत्म किया गया उसके बाद ही भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्तों में जबरदस्त तल्खी आ गई है।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत के सपोर्ट में उतरे शोएब अख्तर, पाकिस्तान को दी ये सलाह 1

पाकिस्तान जम्मूी-कश्मीर को लेकर भारत सरकार द्वारा उठाए गए इस बड़े कदम के बाद से बौखलाया हुआ है और भारत के साथ व्यापारिक रिश्तों को खत्म करने के साथ ही युद्ध की धमकी दे रहा है।

शोएब अख्तर की दोनों देशों के लोगों से इस मामले में भड़काऊ बयान ना देने की अपील

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार के इस फैसले को संविधान के खिलाफ बताते हुए पूरी तरह से गुस्से में हैं और वो संयुक्त राष्ट्र संघ को इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग कर रहे हैं तो भारत से युद्ध करने की भी धमकी दे रहे हैं।

डोपिंग का डंग

लेकिन वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस मामले को लेकर बड़ी बात रखते हुए कहा कि दोनों ही देशों के लोगों को इस मामले में विवादास्पद टिप्पणी करने से अपने आपको रोकना चाहिए।

कोई भी बयान या कार्यवाही करके ना बढ़ाए तनाव

भड़काऊ बयान ना देने की अपील करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि

“मैं स्वीकार करता हूं कि हमारी स्थिति खराब है और मैं ये भी स्वीकार करता हूं कि आप अपने देश से प्यार करते हैं और हम अपने देश से प्यार करते हैं लेकिन हमें ज्यादा घृणा का कारण नहीं बनना चाहिए। कश्मीर मुद्दे के कारण इस स्थिति के बावजूद हमें कोई बयान या कार्यवाही नहीं करनी चाहिए जो तनाव को और बढ़ाए।”

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत के सपोर्ट में उतरे शोएब अख्तर, पाकिस्तान को दी ये सलाह 2

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि

“आपको अपनी जमीन पर खड़े रहना चाहिए और मान्यताओं पर टिकना चाहिए, लेकिन स्थिति को भड़काने से बचना चाहिए।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts