CWC 2019: शोएब अख्तर ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैच विजेता की किया भविष्यवाणी, इन्हें माना दावेदार 1

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम को पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी। इससे पहले टीम को एक भी हार नहीं मिली। दूसरी तरफ बांग्लादेश के लिए टूर्नामेंट उतार चढ़ाव भरा रहा है। टीम ने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को हराया है।

बांग्लादेश जीत सकती है

CWC 2019: शोएब अख्तर ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैच विजेता की किया भविष्यवाणी, इन्हें माना दावेदार 2

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि बांग्लादेश भारतीय टीम को मात दे सकती है। बांग्लादेश के पास भारत और पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है। क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम से बात करते हुए अख्तर ने कहा

“मशरफे मुर्तज़ा में अच्छे कप्तान और शाकिब अल हसन, मेंहदी हसन मिराज और मुश्फिकुर रहीम जैसे खिलाड़ियों के साथ बांग्लादेश का बहुत अच्छी टीम है। भारत को बांग्लादेश को हराने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी।”

पहली बल्लेबाजी करनी चाहिए

CWC 2019: शोएब अख्तर ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैच विजेता की किया भविष्यवाणी, इन्हें माना दावेदार 3

CWC 2019: शोएब अख्तर ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैच विजेता की किया भविष्यवाणी, इन्हें माना दावेदार 4

शोएब अख्तर का मानना है कि भारतीय टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए। दूसरी पारी में पिच धीमी होने की वजह से भारतीय स्पिनरों को मदद मिल सकती है।

उन्होंने इस बारे में आगे कहा

“भारत को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए और बोर्ड पर एक अच्छा टोटल पोस्ट करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से वे बांग्लादेश को दबाव में ला सकते हैं। साथ ही उनके पास अच्छे स्पिनर हैं, जैसे कुलदीप, चहल और यहां तक कि जाधव, बांग्लादेश को दबाव में रख सकते हैं।”

2007 में मिली थी जीत

CWC 2019: शोएब अख्तर ने भारत-बांग्लादेश के बीच मैच विजेता की किया भविष्यवाणी, इन्हें माना दावेदार 5

बांग्लादेश ने विश्व कप 2007 में भारतीय टीम हो हराकर सभी को चौंका दिया था। दिग्गजों से भरी टीम इंडिया इस हार की वजह से पहले राउंड से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी। वर्तमान कप्तान मशरफे मुर्तजा ने उस मैच में शानदार गेंदबाजी कर जीत दिलाई थी। इस टूर्नामेंट में भी बांग्लादेश अच्छा खेल रही और और इसी वजह से शोएब अख्तर ने बांग्लादेश के जीत की उम्मीद जताई है।