सचिन, सहवाग नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर, खुद किया खुलासा 1

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय बल्लेबाज का नाम लिया जो उनके खिलाफ आसानी से खेलते थे. शोएब अख्तर आमतौर पर भारत के खिलाफ अपने ट्रैक रिकॉर्ड का दावा करते हैं और यह कहते हैं कि सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करना उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं थी. अब अख्तर ने खुद उस भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है जिसके खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल था.

राहुल द्रविड़ ने शोएब अख्तर को किया है परेशान

सचिन, सहवाग नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर, खुद किया खुलासा 2

अपने करियर के दौरान, पूर्व पेसर ने भारत के कुछ महानतम बल्लेबाजों का सामना किया जैसे तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी. लेकिन जिस बल्लेबाज ने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया, वह कोई और नहीं बल्कि दिग्गज राहुल द्रविड़ थे.

उन्होंने खुलासा किया कि कैसे पाकिस्तान के खिलाड़ी द्रविड़ जैसे किसी व्यक्ति के लिए योजना बनाते थे जहां उन्होंने इसको लेकर एक किस्सा भी सुनाया.

राहुल की तरह खेलने वाले बल्लेबाज को डालते थे लम्बी गेंद

सचिन, सहवाग नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर, खुद किया खुलासा 3

शोएब अख्तर ने आकाश चोपड़ा से उनके यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा कि

सचिन, सहवाग नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर, खुद किया खुलासा 4

“अगर कोई बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की तरह खेलता था, तो हम उसे लंबी गेंद डालते थे. स्टंप के करीब से हम बल्ले और पैड के बीच के अंतर को लक्ष्य करते थे, गेंद को पैड पर मारने की कोशिश करते थे.”

बता दें कि, 1999 पेप्‍सी कप फाइनल मुकाबला बैंगलोर में खेला गया था, जहां अजय जडेजा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पाकिस्‍तान के हाथों 123 रन की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी. शोएब अख्‍तर ने इस मैच में दो विकेट चटकाए थे.

अफरीदी और अख्तर ने बनाया था द्रविड़ को आउट करने का प्लान

सचिन, सहवाग नहीं इस भारतीय बल्लेबाज से डरते थे शोएब अख्तर, खुद किया खुलासा 5

अख्‍तर ने उस वाकये की भी चर्चा की, जिसमें इन्होने अपने हमवतन खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के साथ मिलकर द्रविड़ को आउट करने का प्लान बनाया था. इसी विषय पर चर्चा करते हुए शोएब अख्तर ने आगे कहा,

‘शाहिद अफरीदी और मैंने कहा राहुल द्रविड़ काफी समय लेंगे और आज शुक्रवार की रात है. अफरीदी ने कहा कि कुछ अच्‍छी गेंद डालकर इसका विकेट जल्‍दी निकालो वरना ये लंबी पारी खेल जाएगा. मैंने सीधे राहुल द्रविड़ के पैड पर गेंद मारी और अंपायर से एलबीडब्‍ल्‍यू की अपील की.

अंपायर ने हमारे पक्ष में फैसला नहीं दिया. मगर हम मैच जीतने में कामयाब रहे. राहुल द्रविड़ मुश्किल और केंद्रित बल्‍लेबाज थे. मेरे लिए उन्‍हें आउट करना मुश्किल था. वह मेरे खिलाफ आसानी से खेल जाते थे.’