सचिन, द्रविड़ और सहवाग से नहीं बल्कि शोयब अख्तर कों डराने वाला बल्लेबाज था यह दिग्गज खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सचिन, द्रविड़ और सहवाग से नहीं बल्कि शोयब अख्तर कों डराने वाला बल्लेबाज था यह दिग्गज खिलाड़ी 

सचिन, द्रविड़ और सहवाग से नहीं बल्कि शोयब अख्तर कों डराने वाला बल्लेबाज था यह दिग्गज खिलाड़ी

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज रहें पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने ये खुलासा किया हैं, कि वे किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने से बचते थे. वसीम अकरम द्वारा होस्ट किए गये इस शो में, शोएब अख्तर ने 1999 के कोलकाता टेस्ट के बारें में भी बाते की हैं.

शोएब अख्तर ने कहा, कि “मैनें कई बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की हैं, लेकिन मैं इंजमाम उल हक को कभी भी आउट नहीं कर पाया. नेट्स में भी मैं कभी उनको आउट नहीं कर पाया.”

शोएब अख्तर ने कहा कि, “मुझे नहीं लगता, कि किसी दुसरे बल्लेबाज ने मुझे उनसे बेहतर खेला हो. उनकी नजर काफी तेज थी, और वे गेंद को काफी जल्दी देख लेते थे. मेरी तेज गेंद भी वे बड़ी ही आसानी से खेलते थे.”

यह भी पढ़े: योगेश्वर का लंदन ओलंपिक में जीता कांस्य पदक, सिल्वर में बदल सकता हैं

1992 में पाकिस्तान के लिए अपना पहला मैच खेलने वाले इंजमाम उल हक ने, पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट मैच खेले, जिसमे 49 की औसत से 8830 रन बनाए. तो 378 वनडे मैचों में इंजमाम ने 11739 रन बनाए. जिसमे उनकी औसत 39 की थी. सभी फ़ॉर्मेट को मिलाकर पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इंजमाम.

शोएब अख्तर को उनके पसंदीदा क्षण के बारें में पुछा गया, तो उन्होंने भारत के खिलाफ कोलकाता में एशिया चैम्पियनशिप में अपने स्पेल को बताया हैं.

ये है अख्तर की सबसे पसंदीदा स्पेल:

पहले 2 मैचों में अख्तर टीम में नहीं थे, लेकिन बाद में उनको मौका मिला, और भारत के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में अख्तर ने 8 विकेट लिए, जिसमे सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड का विकेट शामिल था.

यह भी पढ़े: हरभजन सिंह के आरोप पर अब आया अख्तर का बड़ा बयान

अख्तर ने कहा कि, “उस समय वसीम अकरम कप्तान थे, और मुझे लंच के बाद गेंद मिली. मैनें राहुल द्रविड को काफी तेज गेंद डाली, और द्रविड बोल्ड हो गये. फिर सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी करने के लिए आए, और मुझे पता था, कि सचिन को गेंद का शाइन कितना हैं ये पता नहीं होगा.”

“मैनें दौडना शुरू किया, और तब मैंने अल्लाह से कहा, कि अगर मुझे अभी विकेट मिलता हैं तो ये मेरे करियर का बेस्ट क्षण होगा. मैनें रिवर्स स्विंग किया, और मैनें सचिन को आउट कर पवेलियन भेज दिया.”

यह भी पढ़े: हरभजन सिंह ने लगाया शोयब अख्तर पर गम्भीर आरोप

ये स्पेल इसलिए खास था क्योंकि पाकिस्तान पहली पारी में 185 पर अॉल आउट हो गयी थी, और भारत का स्कोर 2 विकेट पर 147 रन था. लेकिन अख्तर के उस स्पेल ने पुरा मैच ही पलट दिया.

Related posts

Comments are closed.