वर्ल्ड कप 2019 भले ही खत्म हो चुका हो। इग्लैंड को भले पहली बार विश्वकप को अपने देश ले जाने का सौभाग्य प्राप्त हो चुका हो। सभी देश भले ही अपनी-अपनी कामियों को जानकर उसे सुधारने और आगे 4 साल बाद आने वाले विश्वकप की तैयारी करने में जुट गए हों, लेकिन एक देश ऐसा है जो अपनी ही कलह से नहीं निकल पा रहा है।

हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के क्रिकेट टीम की। जो इस समय अपने ही लोगों के द्वारा संदेह के घेरे में है। पाकिस्तान में रह-रहकर टीम के कप्तान को बदलने की आवाज उठाई जा रही हैं।

पाकिस्तान की टीम पर रह-रहकर उठ रहे सवाल

जब से पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अपने खराब प्रदर्शन के कारण मैच हारने के बाद वर्ल्ड से बाहर हुई है,  तब से पाकिस्तान में टीम के कप्तान सरफराज अहमद पर रह-रहकर सवाल उठाए जा रहे हैं, कि उन्हें टीम का कप्तान होना चाहिए या नहीं। इसी संदर्भ में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी यूट्यब चैनल में एक बयान दिया है, उन्होंने कहा कि सरफराज को अब कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। उन्हें अपनी जवाबदेही तय करनी चाहिए।

उनकी जगह अब किसी और को कप्तानी संभालने का मौका देना चाहिए। ऐसा नहीं हैं कि उन्हें अब खेलना नहीं चाहिए। बल्कि अगर वह चाहे तो विकेट कीपर या बल्लेबाज के रूप में टीम से जुड़े रह सकते हैं।

इससे पहले भी शोएब अख्तर कप्तान को कह चुके हैं बेवकूप

ऐसा नहीं है कि शोएब अख्तर ने पहली बार पाकिस्तान के कप्तान सरफराज के बारे में ऐसा कुछ कहा हो । इससे पहले भी वह अपने यूट्यूब चैनल पर जब पाकिस्तान को वर्ल्ड के दौरान हुए भारत की साथ मैच में हार जाने के बाद भी ऐसे ही आलोचना की थी।

शोएब अख्तर ने कहा ,

‘आप टॉस जीतकर आधा मैच तो वहीं जीत गए, लेकिन उसके बाद क्या किया. आपने पूरी कोशिश की कि मैच हार जाएँ. बेवकूफाना कप्तानी और बेवकूफाना प्रबंधन.’

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा ,

‘मुझे समझ में नहीं आता कि कोई कप्तान इतना अहमक कैसे हो सकता है। सरफराज अहमद को क्या पता नहीं था कि हम लक्ष्य का पीछा करने में कितने कमजोर हैं. आपको पता होना चाहिये कि आपकी ताकत बल्लेबाजी नहीं गेंदबाजी है।’

शोएब चाहते हैं कि हैरिस सोहेल बने अगले कप्तान

हालांकि अज्ञात स्रोतों से पता चला है कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर चाहते है कि पाकिस्तान के आगामी कप्तान हैरिस सोहेल बने, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

वर्ल्ड कप में भारत से हारी थी पाकिस्तान

वर्ल्ड कप में भारत से पाकिस्तान बहुत बुरी तरह हारी थी, जिसके बाद पाकिस्तान टीम की कड़ी आलोचना की जा रही है। अब रह-रहकर यह सवाल उठाए जा रहे हैं, कि पाकिस्तान की कप्तान को हटा देना चाहिए और उनकी जगह किसी नए को कप्तान की भूमिका निभानी चाहिए।