एक शब्द में शोएब अख्तर ने धोनी को किया डिसक्राइब, जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 1

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी महान तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर अक्सर अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं. क्रिकेट में होने वाली हर मौजूदा गतिवधि पर अख्तर अपनी पैनी नज़र रखते हैं उस पर खुल कर अपनी राय भी ज़ाहिर करते हैं. शोएब के बारे में अक्सर कहा जाता है कि वो जितने शानदार क्रिकेटर रहे उतने ही बेहतरीन इंसान भी हैं.

पाकिस्तान के लिए  खेल चुके इस दिग्गज़ तेंज़ गेंदबाज़ ने अपने दिलखुश मिज़ाज की एक ऐसी ही मिसाल एक बार फिर से दी है. ट्विटर पर पूर्व भारतीय सीनियर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अख्तर ने जो बात कही उसने सभी क्रिकेट फ़ैंस का दिल जीत लिया.

एक युग का नाम है धोनी – शोएब अख्तर

शोएब अख्तर

रविवार को शोएब अख्तर ने ट्विटर पर अपने फ़ैंस के साथ एक क्वैश्चन-आंसर सेशन किया. इस सेशन में अख्तर ने अपने फ़ैस के सवालों का खुल कर जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने फ़ैंस के कई सवालों के काफ़ी दिलचस्प और रोचक जवाब दिए. जिनमें कुछ जवाबों ने तो फ़ैंस का दिल ही जीत लिया.

ऐसा ही एक जवाब रावलपिंडी एक्सप्रेस ने धोनी को लेकर पूछे गए एक सवाल का दिया. एक फ़ैन ने शोएब अख्तर से पूर्व भारतीय कप्तान को एक शब्द में एक्सप्लेन करने के लिए कहा तो शोएब ने इसका काफ़ी शानदार जवाब दिया. उन्होंने धोनी को लेकर पूछे गए फ़ैन के सवाल के जवाब में कहा कि  “धोनी एक युग का नाम है”.

धोनी सब कुछ जीत चुके हैं और क्या चाहिए – अख्तर

एक शब्द में शोएब अख्तर ने धोनी को किया डिसक्राइब, जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 2

पूर्व भारतीय सीनियर कप्तान धोनी ने बीते साल 15 अगस्त को खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया था. पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज अख्तर ने धोनी की जमकर तारीफ़ की. अख्तर ने अपने एक इंटरव्यू में भारत को तीन आईसीसी टूर्नामेट जिता चुके धोनी की तारीफ़ करते हुए कहा कि,

“वो सब कुछ जीत चुके हैं. राँची के एक लड़के ने पूरे हिंदुस्तान में धूम मचाई है. इससे ज़्यादा एक क्रिकेटर से आपको क्या चाहिए. आखिर में आपकी कमाई यही होती है कि दुनिया आपको याद करे. और भारत जैसे देश में तो आपको इतने बेहतरीन योगदान के लिए कभी भी नहीं भुलाया जा सकता.”

3 आईसीसी ट्रॉफ़ी जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं धोनी

एक शब्द में शोएब अख्तर ने धोनी को किया डिसक्राइब, जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल 3

धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो गेंद को बल्ले से मारने की अपनी क्षमता से पूरे क्रिकेट जगत को अच्छा खासा प्रभावित किया है. जैसे जैसे वक़्त आगे बढ़ा तो वो भारत के लिए निचले क्रम में एक बेहद अहम बल्लेबाज़ बन चुके थे.

39 वर्षीय धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए शानदार योगदान दिया. वन-डे अंतरराष्ट्रीय में धोनी ने कुल 10,773 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए क्रमशः 4,874 और 1,617 रन बनाए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेट के पीछे भी शानदार क्रिकेट खेलते हुए धोनी ने कुल  674 कैच और 195 स्टंप आउट किए हैं. भारत को 3  आईसीसी टूर्नामेंट जिताने वाले वो इकलौते कप्तान हैं.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...