शोएब अख्तर और वीरेन्द्र सहवाग के बीच मैच को लेकर बातचीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में रविवार को क्रिकेट जगत की दो सबसे बड़ी चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान के ना केवल फैंस और खिलाड़ी उस्तुक हैं बल्कि साथ ही

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले शोएब अख्तर के वीरेन्द्र सहवाग को सवाल

दोनों ही टीमों के पूर्व क्रिकेटर भी इस मैच को लेकर पूरी तरह से बेताबी के साथ इंतजार कर रहे हैं। कुछ उसी तरह से भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग और पाकिस्तान के शोएब अख्तर भी इसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 1

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए संवाद किया। जिसमें शोएब अख्तर ने वीरेन्द्र सहवाग से कई तरह के सवाल किए।

शिखर धवन की चोट को लेकर सहवाग ने शोएब को बतायी ये बात

शोएब अख्तर ने अपने इस बातचीत में सबसे पहले वीरेन्द्र सहवाग से शिखर धवन की चोट को लेकर सवाल किया तो वीरेन्द्र सहवाग ने बताया कि

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 2

“मुझे पता चला है कि  शायद वो 3 हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं। उनको अपने अंगूठे में थोड़ा फ्रैक्चर है तो उम्मीद यही है कि उनकी जगह पर कोई दूसरा खिलाड़ी आए और मैं चाहता हूं कि उनकी जगह पर ऋषभ पंत आए। वो उन्ही की स्टाइल के खिलाड़ी हैं और वो आते हैं तो भारतीय टीम के लिए बेहतर होगा। क्योंकि तीसरा ओपनर तो भारत के लिए केएल राहुल ही होंगे तो केएल राहुल ओपनर के तौर पर खेल सकते हैं तो चौथे नंबर पर ऋषभ पंत आए और हर टीम के पास वैसे भी लेफ्ट आर्म स्पिनर है तो उस समस्या को सुलझाने के लिए ऋषभ पंत सही हैं। वो 20-21 साल के ही हैं लेकिन कमाल की बल्लेबाजी करते हैं।”

केएल राहुल बन सकते हैं बड़े खिलाड़ी वीरू की रही प्रतिक्रिया

इसके बाद शोएब अख्तर ने केएल राहुल को लेकर सवाल किया तो वीरू ने कहा कि

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 3

“जी वो बहुत अच्छा खिलाड़ी है। हर खिलाड़ी को बड़ा प्लेयर बनने में समय लगता है और उन्हें भी समय लगेगा। और जब नया-नया खिलाड़ी आता है तो वो अपनी जगह के लिए जरूर खेलता है। विश्व कप हर कोई खेलना चाहता है और जब मौका मिलता है तो कोशिश करता है कि वो अपने आपको सेटल कर ले। उनमें 10-12 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में राज करने का माद्दा है और उनका सिर अच्छा रहा तो वो लंबे समय तक राज कर सकते हैं।”

पाकिस्तान की गेंदबाजी हमेशा से ही रही है शानदार

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को लेकर शोएब ने सवाल किया तो सहवाग ने कहा कि

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 4

 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जोड़ी हमेशा से ही अच्छी रही है। पुराने समय से ले तो या आपके समय से ले तो और अब भी ले ले। हमेशा से ही पाकिस्तान की गेंदबाजी और भारत की गेंदबाजी की चर्चा हुई ना कभी पाकिस्तान की बल्लेबाजी के बारे में बात हुई और ना ही भारत की गेंदबाजी के बारे में बात हुई। चाहे वो इमरान खान हो वसीम अकरम का टाइम हो या चाहे वो शोएब अख्तर, वकार यूनिस और आकिब जावेद का टाइम हो। यो वो अब आमिर, वहाब रियाज हसन अली का टाइम हो अभी जैसे-जैसे भारत पाकिस्तान के बीच मैच नजदीक आता है तो चर्चा यही होती है कि क्या मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, हसन अली विराट कोहली को टेकल कर पाएंगे क्या ये भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर पाएंगे। भारत में ये चर्चा उल्टी हो जाती है कि क्या भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ रन बना पाएंगे या नहीं। लेकिन इंग्लैंड में जो पाकिस्तान की गेंदबाजी वनडे सीरीज में थी वो बहुत ही वीक थी। तभ बहुत रन बने। लेकिन शायद अब ये गेंदबाजी बेहतर लगी है। एक चिंता अभी भी ये है कि बीच के ओवर में हसन अली जो विकेट हासिल करते थे वो अब नहीं ले पा रहे हैं। उनका फॉर्म सही नहीं रही तो पाकिस्तान टीम को दिक्कत हो सकती है।

भारत के मध्यक्रम टॉप के फ्लॉप होने पर नहीं दिखा पाता दम

पाकिस्तान के गेंदबाजों को कंडिशन का साथ देने को लेकर जब शोएब ने सवाल किया तो सहवाग ने कहा कि

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 5

देखिए मुश्किल तो किसे नहीं पड़ती है। वेस्टइंडीज टीम ने ऑस्ट्रेलिया के 40 पर 4 आउट कर दिए थे। वो भी उस समय मुसीबत में पड़ गए थे। पाकिस्तान को भी दिक्कत आएगी जब पाकिस्तान के 3 विकेट गिर गए तो बिल्कुल सही है कि जब-जब भारत के टॉप 3 आउट हुए हैं तो मिडिल ऑर्डर ने वो काम नहीं किया है। जैसे वो टॉप 3 बल्लेबाजों के रन बनाने पर करता है जैसे कि पिछले मैच में रोहित-शिखर ने अच्छी पार्टनरशीप की, कोहली ने रन बनाए तो इसके बाद हार्दिक, धोनी और केएल ने भी तेजी के साथ रन बनाए। लेकिन इनकी बल्लेबाजी जब नई गेंद पर आ जाती है तो ये सभी समय लेते हैं। पंड्या, धोनी, राहुल वो लय नहीं दिखा पाते हैं। ऐसा सिर्फ भारत की समस्या नहीं रही है ये सभी टीमों के साथ हो सकता है। जब टॉप 3 या 4 आउट हो जाते हैं तो सबको लगता है कि ये मैच खत्म हो गया है।

नए ओपनर से कॉम्बिनेशन को देखना दिलचस्प

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 6

भारत के लिए यहां शिखर धवन तीन हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं मुझे लगता है कि ये भारत के लिए सबसे बड़ा सेडबैक हो जाएगा। क्योंकि पहले मैच में रोहित ने रन बनाए तो दूसरे मैच में शिखर ने रन बनाए। अब नया ओपनर आएता तो वो कॉम्बिनेशन कैसा बनता है। क्यों वो कॉम्बिनेशन बढ़िया रहेगा। क्यो वो शुरु के 10 ओवर निकाल पाएंगे। अगर वो निकाल लिए तो इस विश्व कप शुरू होने से पहले ही कहा था कि भारत के शुरुआती 3 विकेट जल्दी नहीं गंवायी तो उन्हें इस विश्व कप से जीतना मुश्किल होगा।

फाइनल से पहले नहीं है फाइनल लेकिन है बड़ा मैच

शोएब ने पूछा कि मैनचेस्टर के मैच को हर कोई फाइनल से पहले फाइनल मान रहा है तो उनको लेकर वीरेन्द्र सहवाग क्या सोचते हैं। तो सहवाग ने कहा कि

CWC19-भारत-पाकिस्तान मैच से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बताया शिखर धवन का बेहतर विकल्प 7

जी फाइनल से पहले फाइनल बिल्कुल भी नहीं है। लेकिन कहते हैं कि इंडिया-पाकिस्तान वाले फाइनल मैच कब खेले हैं तो मीडिया वाले इतना हाइप करते हैं कि इस मैच को फाइनल बना देते हैं तो इस बार मैं चाहूंगा कि भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच हो जैसे कि वो चैंपियंस ट्रॉफी में खेले तो इस मैच में मजा ही कुछ और होगा। उस फाइनल की टिकटे नहीं बिक रही थी लेकिन ये पता चला कि जब भारत और पाकिस्तान फाइनल में पहुंच रही हैं तो आप यकिन नहीं मानोगे कि वो 100 पाउंड की टिकटें 1000 पाउंड में भी बिक गई। ये इंडिया-पाकिस्तान का क्रेज है। ये फाइनल से पहले बिल्कुल भी फाइनल नहीं है ये एक मुकाबला है जहां पर दोनों ही टीमें चाहती हैं कि वो इसमें अपनी दहशत जमाए।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts