वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट का बॉस है भारत: शोएब अख्तर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

Sports news

वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट का बॉस है भारत: शोएब अख्तर 

वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट का बॉस है भारत: शोएब अख्तर

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 पिछड़ने के बाद लगातार दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन से पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर बेहद खुश हैं. उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ की है और मैन इन ब्लू को इस फॉर्मेट का बॉस बताया है.

शोएब ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया की जीत के बाद उनके प्रदर्शन की सराहना की.

भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद अख्तर ने कहा-

“भारत ने साबित किया कि इस मैच का बॉस कौन है। भले ही भारतीय टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला गंवा दिया हो, लेकिन उसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की इसमें रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी को श्रेय जाता है। रोहित असाधारण प्रतिभा हैं, वह जब चाहें तब रन बना सकते हैं।”

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को आखिरी टी20 मुकाबले में 30 रन से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम भारत की सधी गेंदबाजी के आगे महज 144 रन ही बना पाई।

बांग्लादेश अब 20 साल पुरानी टीम नहीं रही

“मुझे लगा था तीसरी टी20 मुकाबला रोमांचक होगा पर भारतीय टीम ने जैसा खेल दिखाया उसके लिए उनको सलाम है लेकिन बांग्लादेश के जुझारू खेल की भी तारीफ करनी होगी। बांग्लादेश अब साधारण टीम नहीं रह गई है हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि बांग्लादेश के टाइगर्स किसी भी टीम से सामने अब चोक करने वाले नहीं।”

दीपक चाहर ने की शानदार गेंदबाजी

दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टी20 में भारत की तरफ से पहली हैट्रिक ली। उन्होंने महज 7 रन देकर 6 विकेट हासिल करते हुए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। अख्तर ने चाहर के बारे में कहा, “वह एक तेज और मध्यम गति के गेंदबाजी का मिश्रण हैं। उन्होंने हैट्रिक लेकर बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा किया।” 

Related posts

Leave a Reply