ICC T20WC- शोएब अख्तर की दूसरे सेमीफाइनल से पहले बड़ी भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल 1

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में खिताबी जंग के लिए न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी जगह बना ली है। न्यूजीलैंड ने बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहली बार जगह बनायी है। तो वहीं आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के बीच हो फाइनल मुकाबला- शोएब अख्तर

दुबई में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में से जीतने वाली टीम न्यूजीलैंड से खिताब जंग में सामना करेगी। न्यूजीलैंड से फाइनल मैच में लोहा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एक रोमांचक मैच की उम्मीद की जा रही है।

ICC T20WC- शोएब अख्तर की दूसरे सेमीफाइनल से पहले बड़ी भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल 2

लेकिन न्यूजीलैंड के फाइनल मैच में पहुंचने के साथ ही भविष्यवाणी का दौर शुरू हो गया है। जिसमें एक पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने माना है कि आज के दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देगी और न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

पाकिस्तान के सामने न्यूजीलैंड पर रहेगा दबाव

जी हां… पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर चाहते हैं कि न्यूजीलैंड से फाइनल मैच में पाकिस्तान की टीम खेले, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के सामने ज्यादा दबाव में रहेगी। शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि

ICC T20WC- शोएब अख्तर की दूसरे सेमीफाइनल से पहले बड़ी भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल 3

“अब मैं चाहता हूं कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाए, क्योंकि कीवी टीम के ऊपर हमारे सामने साइकोलॉजिकल दबाव रहेगा। हालांकि पहली बार पाकिस्तान को अपना सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेलना होगा। मुझे लगता है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।”

इंग्लैंड की स्ट्रेटजी नहीं आई समझ

इसके अलावा शोएब अख्तर ने इंग्लैंड की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले सेमीफाइनल मैच में हार का कारण बताते हुए माना कि इंग्लैंड ने 10-15 रन कम बनाए।

ICC T20WC- शोएब अख्तर की दूसरे सेमीफाइनल से पहले बड़ी भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल 4

अख्तर ने कहा कि

“इंग्लैंड ने काफी खराब बैटिंग ऑर्डर को भेजा। लियाम लिविंगस्टोन और इयोन मोर्गन को और पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। अगर ये बल्लेबाज 12वें या 13वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आते तो फिर स्कोर 170-175 भी पहुंच सकता था। इयोन मोर्गन की स्ट्रैटजी मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं आई।”