पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर करने के लिए शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर करने के लिए शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखों 

पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर करने के लिए शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखों

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारतीय क्रिकेट का अनुसरण करने और विराट कोहली की तरह टीम अगुवाई करने की सलाह दी है. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, मैंने भारत की टीम को विकसित होते देखा है. मुझे लगता है कि पाकिस्तान को भी भारतीय क्रिकेट का अनुसरण करना चाहिए.

भारत की तरह रोडमैप होना चाहिए

शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “पाकिस्तान पहले आक्रमक क्रिकेट खेलता था. हम हमेशा प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहते थे, लेकिन फिलहाल ऐसा हमारी टीम में नहीं है. मिस्बाह और अजहर दोनों के पास पाकिस्तान को एक बेहतर टीम बनाने का मौका है. उनका रोडमैप विराट कोहली की टीम से बेहतर बनने का होना चाहिए.”

इमरान खान की तरह है विराट कोहली

पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर करने के लिए शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखों 1

शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तुलना इमरान खान से करते हुए कहा, “इमरान खान एक ऐसे कप्तान थे, जो मैच जीतने के लिए खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से इकट्ठा करके रखते थे. अब भारत भी ऐसा ही कर रहा है, कोहली के रवैये को देखें, वह बहुत आक्रमकता से क्रिकेट खेलता है और उसके खिलाड़ी भी कप्तान का अनुसरण करते हैं. टीम को बेहतर करने के लिए भारत ने मैदान के अंदर और बाहर सख्त नियम है. 

विराट कोहली एक फिटनेस फ्रीक हैं और उसने अपनी टीम की फिटनेस को भी अलग लेवल में पहुंचा दिया है. यदि कप्तान चुस्त है और इस तरह के मानक निर्धारित करता है, तो पक्ष स्पष्ट रूप से पालन करेगा.

मेरा मानना है कि यह बात उस समय हमारे पक्ष में हुआ करती थी जब इमरान खान कप्तान थे. इमरान खान ने भी टीम में कुछ ऐसे रुल बनाए थे, जिसका पालन सभी खिलाड़ियों को करना पड़ता था और यह सभी टीम की बेहतरी के लिए होता था.”

पाकिस्तान को निडर होने की जरूरत

पाकिस्तान क्रिकेट को बेहतर करने के लिए शोएब अख्तर ने कहा, विराट कोहली से सीखों 2

शोएब अख्तर ने आगे कहा, “पाकिस्तान को निडर होने की जरूरत है. इस टीम में, आपको भाईचारे को विकसित करना होगा, खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस की देखभाल करनी होगी. पाकिस्तान इस समय श्रीलंका के खिलाफ अच्छा खेल रहा है. हमें इन प्रदर्शनों को दोहराने की आवश्यकता है, 

हमें अच्छी और निडर क्रिकेट खेलने की जरूरत है. हमारे खिलाड़ियों को खेल की स्थिति के बारे में पता होना चाहिए. पाकिस्तान को प्रतिभाओं को बढ़ावा देने की जरूरत है, खासकर बल्लेबाजी में, आपको किसी खिलाड़ी की उम्र के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए.

Related posts