आशीष नेहरा ने किया खुलासा, शोएब अख्तर ने एक बार पंजाबी में उनसे की थी स्लेजिंग 1

क्रिकेट के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में एक बहुत ही रोमांच देखा गया है। भारत और पाकिस्तान की टीमें बिना किसी शक और सवाल के क्रिकेट जगत की दो सबसे बड़ी चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमें हैं। इन टीमों के खिलाड़ियों के बीच मैदान में काफी ज्यादा तल्खी देखी जाती है। भारत-पाक मुकाबले में खिलाड़ियों के बीच तनाव के कई किस्से हैं।

शोएब अख्तर भी करते रहे हैं भारत के खिलाफ स्लेजिंग

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी भारतीय टीम के खिलाफ मैच में स्लेजिंग करने से कभी पीछे नहीं रहे। पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों की तरह शोएब अख्तर स्लेजिंग में काफी सक्रिय रहते थे।

आशीष नेहरा ने किया खुलासा, शोएब अख्तर ने एक बार पंजाबी में उनसे की थी स्लेजिंग 2

शोएब अख्तर विश्व क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं जिनकी रफ्तार भरी गेंदों से बल्लेबाजों में डर रहता था। शोएब अख्तर ने इसी रफ्तार से भारतीय टीम के बल्लेबाजों को भी कई बार डराने की कोशिश की।

जब शोएब अख्तर ने आशीष नेहरा के साथ की थी स्लेजिंग

दिग्गज स्पीड स्टार इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ तो ना केवल बल्लेबाजों को बल्कि गेंदबाजों को भी बल्लेबाजी के दौरान छेड़छाड़ करते रहे हैं जिसमें उन्होंने एक बार भारत के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ छेड़छाड़ की थी। ये घटना साल 2004 के चैंपियंस ट्रॉफी की है।

आशीष नेहरा ने किया खुलासा, शोएब अख्तर ने एक बार पंजाबी में उनसे की थी स्लेजिंग 3

आशीष नेहरा ने किया खुलासा, शोएब अख्तर ने एक बार पंजाबी में उनसे की थी स्लेजिंग 4

इस घटना को लेकर खुद आशीष नेहरा ने खुलासा करते हुए कहा कि

“हम आखिर में वो मैच हार गए। मैं आखिरी विकेट था और शोएब अख्तर ने मुझे एक शॉर्ट गेंद फेंकी थी। मैंने इसे पुल करने की कोशिश की और मिडविकेट पर कैच आउट हो गया। शाहिद अफरीदी ने कैच लिया और फिर अख्तर ने मुझे पंजाबी में कहा कि पुल मारने से पहले ये तो पता होना चाहिए कि आप किसका सामना कर रहे हैं।”

नेहरा ने आगे कहा कि

शोएब अख्तर एक बहुत अच्छे दोस्त हैं इसमें कोई शक नहीं है। जब भी हम इंग्लैंड में थे वहां से आज तक 3-4 महीनों से हम एक दूसरे को मैसेज करते हैं और ये बंटर चलता रहता है।”

उस मैच में भारत को करना पड़ा था हार का सामना

साल 2004 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने भारत को हरा दिया था। यहां पर भारत ने पहले खेलते हुए 200 रन का स्कोर किया था जो पाकिस्तान के लिए आसान था।

आशीष नेहरा ने किया खुलासा, शोएब अख्तर ने एक बार पंजाबी में उनसे की थी स्लेजिंग 5

लेकिन इरफान पठान ने भारतीय टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलायी और स्कोर को 27 रनों पर 3 विकेट कर दिया लेकिन मोहम्मद युसुफ के 87 और इंतमाम उल हक के 41 रनों की मदद से लक्ष्य को हासिल कर लिया।