शोएब अख्तर ने बाबर आज़म को कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शोएब अख्तर ने बाबर आज़म को कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की 

शोएब अख्तर ने बाबर आज़म को कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की

पाकिस्तान के पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज़ बाबर आज़म को पाकिस्तान टीम के कप्तान बनाये जाने की सिफ़ारिश की हैं.

एक निजी न्यूज़ चैनल के ख़बर के अनुसार अख्तर ने एक बयान में कहा कि, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भविष्य पर नज़र रखते हुए बाबर आज़म टेस्ट कप्तान बनाना चाहिए”.इयान चैपल द्वारा मिस्बाह-उल हक की आलोचना किये जाने के बाद भड़के शोएब अख्तर, चैपल को दिया करारा जवाब

22 वर्षीय होनहार बल्लेबाज़ बाबर आज़म पिछले कुछ समय तीनों फॉर्मेट में बेहद सफ़ल रहे हैं.

हाल ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई एकदिवसीय सीरीज के दौरान बाबर आज़म एकदिवसीय में संयुक्त रूप सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बने थे.

बाबर आज़म ने अब तक 23 एकदिवसीय मैचो में 53 की औसत से 1168 रन बनाये है, जिस दौरान बाबर ने 4 शतक और 6 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.

टेस्ट क्रिकेट में आज़म ने 6 मैचो में 2 अर्द्धशतकों की मदद से 300 रन बनायें हैं. जबकि 4 टी-ट्वेंटी मैचो में आज़म ने 116 की औसत से 116 रन बनायें हैं.

एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन के कारण एकदिवसीय कप्तान अज़हर अली और टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक़ को कप्तानी से हटाए जाने की मांग की जा रही हैं.1996 के दौरान मैच फिक्सिंग अपने चरम पर था : शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी मौजूदा टी-ट्वेंटी कप्तान सरफ़राज़ अहमद को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाये जाने की वक़ालत कर चुके हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी पर अंतिम फ़ैसला पीसीबी को लेना है, अब देखा यह अहम होगा, कि आईसीसी चैंपियन ट्राफी जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले बोर्ड अज़हर को कप्तानी से हटाता है या नहीं. दूसरी ओर मिस्बाह उल हक़ 42 वर्ष के हो चुके है और वह जल्द ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. ऐसे में ये तो तय है, कि जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट में एक नया कप्तान मिलना लगभग तय हैं.

Related posts