शोएब अख्तर ने भारत को बता दिया दुश्मन मूल्क, लेकिन विराट-रोहित को लेकर कही ये बात 1

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक रिश्तें कैसे हैं ये पूरा विश्व जानता है। भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा विवाद का मुद्दा सालों से छाया रहा है। इसी कारण से दोनों ही देशों के लोग आपस में एक-दूसरे को अपना दुश्मन मामने से कभी नहीं चुकते हैं। वैसे लोगों का दुश्मन मानना तो ठीक है, लेकिन जब क्रिकेटर्स दुश्मन शब्द का इस्तेमाल करें तो उसके क्या कहने।

शोएब अख्तर ने भारत को बताया दुश्मन देश

ऐसा ही कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर्स अक्सर ही भारत के लिए करते आते हैं। और इस बार पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत को दुश्मन मुल्क करार दिया है।

शोएब अख्तर

शोएब अख्तर हमेशा से ही बेबाक बोलते हैं जो किसी भी मुद्दे को लेकर अपने मन की प्रतिक्रिया देने से नहीं चूकते हैं, लेकिन भारत को दुश्मन देश बताया शायद ही किसी भारतीय को अच्छा लगे।

भले भारत दुश्मन मुल्क, लेकिन नहीं कर सकते कोहली-रोहित की बुराई

पाकिस्तान के इस स्पीड स्टार गेंदबाज ने साफ शब्दों में ये कहा कि भले ही भारत उनका दुश्मन देश हो, लेकिन वो इसके लिए कभी भी विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की बुराई नहीं कर सकते हैं।

विराट कोहली रोहित शर्मा

शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी यू-ट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा कि “मैं सिर्फ पाकिस्तान की टीम की आलोचना नहीं करता। मैं भारतीय टीम की भी काफी आलोचना कर चुका हूं। लेकिन आप विराट कोहली की आलोचना कैसे कर सकते हैं। विराट कोहली ने 12 हजार रन बना दिए हैं। इस पर क्या कहोगे। उनके इतने शतक हैं क्या करोंगे। रोहित शर्मा की तीन डबल सेंचुरी है। आप बुमराह के बार में क्या कहेंगे। हमारा दुश्मन मुल्क जरूर है लेकिन उनके अंदर की बात है।”

विराट कोहली की कैसे कर सकता हूं आलोचना

अख्तर ने आगे कहा कि “विराट कोहली महान बल्लेबाज बन गए हैं, उनके बारे में क्या कहोगे, उसे ये बोल दूं क्या कि वो बुरा आदमी है। 2010 से पहले विराट कोहली कुछ नहीं था। विराट कोहली एक आम लड़का था मेरी तरह।विराट कोहली को बोर्ड ने सपोर्ट किया। विराट कोहली को बनाया गया है। टीम मैनेजमेंट ने कुछ नहीं किया। हमारे यहां ऐसा है कि क्रिकेटरों को खराब किया जाता है। उन्हें बर्बाद किया जाता है। विराट कोहली अगर रन बना रहे हैं तो उनके बारे में क्या बोलूं।”

शोएब अख्तर ने भारत को बता दिया दुश्मन मूल्क, लेकिन विराट-रोहित को लेकर कही ये बात 2

शोएब अख्तर ने इसके बाद कोहली के साथ बाबर आजम की तुलना करने की बात पर कहा कि “हमारे यहां बाबर आजम की तुलना विराट से की जा रही है। अरे भाई उसे खेलने दो। बाबर आजम को तेज खेलने के लिए उत्साहित किया जाए। टीम में अगर गलत बंदे चुने जाएंगे तो आप क्या बोलोगे। सच हजम नहीं हो रहा तो ये मेरी दिक्कत नहीं है। अगर आप सुनने की हिम्मत नहीं हैं तो खुद को सही कैसे करोगे।”

इसके बाद पाकिस्तान की टीम को शोएब ने डरपोक करार दिया। उन्होंने कहा कि “इंग्लैंड दौरे पर ऐसे टेस्ट मैच हारे जैसे कोई डरपोक हो। असद शफीक ने 80 टेस्ट मैच खेले हैं और वो ऐसे खेलते हैं जैसे कि पहली बार टेस्ट खेल रहे हों।”