शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया गेंदबाजों का कप्तान 1

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है। 2015 में विराट कोहली भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी मिली थी और इस समय वह भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में टीम के गेंदबाज लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और इसी वजह से विराट की जमकर सराहना हो रही है।

शोएब अख्तर ने की तारीफ

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया गेंदबाजों का कप्तान 2

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के कप्तानी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने विराट कोहली को गेंदबाजों का कप्तान बनता है। अपने यूट्यूब चैनल के वीडियो में उन्होंने कहा

“विराट कोहली गेंदबाज के कप्तान हैं। कोहली कप्तानी नहीं कर रहे हैं, जब वह गेंदबाजों के साथ हैं। जब गेंदबाज विपक्षी टीम को आउट करते हैं तो वह उनका मजा लेते हैं। यह अच्छी बात है कि भारतीय गेंदबाजों के पास इतना अच्छा कप्तान है।”

ऑस्ट्रेलिया को दी मात

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया गेंदबाजों का कप्तान 3

इसी साल की शुरुआत में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम किया था। क्रिकेट इतिहास में में यह पहला मौका था, जब किसी एशियाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज अपने नाम किया था।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने पहले और तीसरे टेस्ट को अपने नाम किया था वहीं दूसरे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। अंतिम मैच में भारत की स्थिति मजबूत थी लेकिन बारिश की वजह से मैच ड्रा रहा था।

टेस्ट चैंपियनशिप जीतना चाहेंगे

शोएब अख्तर ने विराट कोहली को बताया गेंदबाजों का कप्तान 4

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं है। विराट की टीम अभी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर है और इसे आगे भी जारी रखना चाहेगी।

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल से पुणे में खेलना है। टीम ने सीरीज के पहले मैच को 203 रनों से अपने नाम किया था। इस मैच में भी टीम अपना प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी।