शोएब अख्तर ने बताया बिना विराट कोहली के कैसे भारतीय टीम जीत सकती है ऑस्ट्रेलिया दौरा 1
Virat Kohli of India walks off the field at the lunch break during day 4 of the 2nd Test between West Indies and India at Sabina Park, Kingston, Jamaica, on September 2, 2019. (Photo by Randy Brooks / AFP)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर ना केवल भारतीय क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, बल्कि इस मुकाबले का इंतजार हर किसी क्रिकेट फैंस को है। लंबे अरसे के बाद इंटरनेशल क्रिकेट में कोरोना काल के बीच दो बड़ी टीमों के बीच मुकाबला होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारत और मेजबान टीम के बीच रोमांचक जंग की उम्मीद की जा रही है।

विराट कोहली के जाने के बाद भी शोएब अख्तर को है भारत पर भरोसा

सीमित ओवर की सीरीज के बाद दोनों ही टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसी टेस्ट सीरीज को लेकर इस समय हर किसी की नजरें लगी हुई हैं। लेकिन पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद छुट्टी पर जा रहे विराट कोहली के ना होने से ऑस्ट्रेलिया के जीतने की उम्मीद की जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया

विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पेटरनिटी लीव पर जा रहे हैं। इस कारण कई दिग्गजों ने ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना है। तो वहीं पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को फिर भी भारतीय टीम पर भरोसा है, लेकिन उन्होंने कहा कि इसके लिए मध्यक्रम को चलना होगा।

अगर मध्यक्रम चला तो भारतीय टीम को होगा फायदा

शोएब अख्तर ने कहा कि

“मेरे नजरिये से भारत के पास दोबारा जीतने की क्षमता है लेकिन अगर मध्यक्रम प्रदर्शन नहीं करता है तो मुझे लगता है कि वे जूझते हुए नजर आएंगे। लोग इस सीरीज को काफी रुचि के साथ देखेंगे जिसमें मैं भी शामिल हूं।”

टीम इंडिया

“दिन-रात्रि टेस्ट उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी। अगर भारत इन हालात में अच्छा खेलता है तो फिर कुछ भी हो सकता है। बेहतर गेंदबाजी के साथ भारत सभी विभाग में अच्छा है और अंतिम तीन टेस्ट में कोहली की जगह लोकेश राहुल लेगा।”

पिच का रहेगा सबसे ज्यादा रोल

रफ्तार के सौदागर रहे शोएब अख्तर ने आगे कहा कि

“विदेशी हालात में लय हासिल करने में दो से तीन पारियां लगेंगी। आप उछाल लेती गेंद पर ड्राइव नहीं कर सकते और शरीर के करीब शॉट खेलने होंगे।”

शोएब अख्तर ने बताया बिना विराट कोहली के कैसे भारतीय टीम जीत सकती है ऑस्ट्रेलिया दौरा 2

ये देखना रोमांचक होगा कि पिचें कैसी होंगी। ये तय है कि आस्ट्रेलिया भारत पर कड़ा प्रहार करेगा और गेंद को ड्राइव करना आसान नहीं होगा।”