यासिर शाह के शतक के बाद शोएब अख्तर के निशाने पर आये पाकिस्तानी बल्लेबाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यासिर शाह के शतक के बाद शोएब अख्तर के निशाने पर आये पाकिस्तानी बल्लेबाज 

यासिर शाह के शतक के बाद शोएब अख्तर के निशाने पर आये पाकिस्तानी बल्लेबाज

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक जड़ दिया है। उन्होंने बाबर आजम के साथ 105 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को मुश्किल से निकलने की कोशिश की। पाकिस्तान के लिए कोई भी बल्लेबाज इस मैच में शतक नहीं बना पाया। बाबर आजम को छोड़कर पाकिस्तान के लिए कोई बल्लेबाज अर्धशतक पर भी नहीं पहुंचा।

शोएब अख्तर के निशाने पर बल्लेबाज

यासिर शाह के शतक के बाद शोएब अख्तर के निशाने पर आये पाकिस्तानी बल्लेबाज 1

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यासिर शाह के बल्लेबाजी की तारीफ की है। इसके साथ ही उन्होंने इससे बल्लेबाजों को सीख लेने को कहा। सोशल मीडिया पर तेज गेंदबाज ने लिखा

“यासिर शाह द्वारा बेहतरीन पारी। ऑस्ट्रेलिया में नंबर 8 पर आकर शतक बनाने के बाद बाकी बल्लेबाजों को दिखाया कि ऐसे होता है भाई। बाबर आजम द्वारा भी एक और अच्छी पारी।”

113 रनों की पारी खेली

यासिर शाह

पहले टेस्ट की दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले यासिर शाह ने इस मैच में 113 रनों की पारी खेली। इसके लिए उन्होंने 213 गेंदों का सामना किया और 13 चौके जड़े। टेस्ट के साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी यह उनका पहला शतक है।

इस सीरीज में तीन पारियों के बाद वह पाकिस्तान के लिए रन बनाने वाले मामले में दूसरे नंबर पर हैं। तीन पारियों में उनके बल्ले से 181 रन निकले हैं। बाबार आजम ने 4 पारियों में 210 रन बनाये हैं।

पारी की हार का खतरा

यासिर शाह के शतक के बाद शोएब अख्तर के निशाने पर आये पाकिस्तानी बल्लेबाज 2

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 589 पर अपनी पारी घोषित की थी। पाकिस्तान की पहली पारी 302 रनों पर सिमट गयी। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 287 रनों की बढत मिली और उन्होंने फॉलोऑन देने का फैसला किया।

दूसरी पारी में भी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उनके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। अभी भी वह ऑस्ट्रेलिया से 248 रन पीछे हैं। मैच में अभी दो दिन बचा है और ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट की जरूरत है।

Related posts