शोहेब अख्तर ने इस मामले में नशीम शाह को बताया विराट के सामान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शोएब अख्तर ने इस पाकिस्तानी गेंदबाज की विराट कोहली से की तुलना 

शोएब अख्तर ने इस पाकिस्तानी गेंदबाज की विराट कोहली से की तुलना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान अपनी टीम में एक से दो बदलाव कर सकती है जिसमें से एक बदलाव निश्चित तौर पर 16 वर्षीय तेज गेंदबाज नशीम शाह होंगे. पाकिस्तान के 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने हालांकि अभी अपने करियर का आगाज नहीं किया है लेकिन वे क्रिकेटप्रेमियों के आकर्षण का केंद्र बनते जा रहे हैं.

पाकिस्तान के लिए सबसे कम उम्र में डेव्यु कर सकतें है नशीम शाह

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार, 21 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से नसीम अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज कर सकते हैं. नसीम को यदि खेलने का मौका मिला तो वे ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट करियर का आगाज करने वाले पाकिस्तान के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी होंगे.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी नसीम शाह के टेलैंट के कायल होते जा रहे हैं. ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से लोकप्रिय शोएब ने टेम्परामेंट के मामले में नसीम शाह की तुलना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से की है.

शोहेब ने इस मामलें में नशीम से की विराट की तुलना

युवा नसीम को तेज गेंदबाजी के लिहाज से पाकिस्तान की नई सनसनी माना जा रहा है. शोएब ने विराट कोहली से जुड़े उस वाकये का उदाहरण दिया जब पिता का निधन होने के बावजूद दिल्ली टीम की जरूरत को देखते हुए रणजी ट्रॉफी मैच में मैदान में उतरे थे.

फिरोजशाह कोटला पर कर्नाटक के खिलाफ मैच में विराट 40 रन बनााकर नाबाद थे, उसी दिन रात में उन्हें पिता के निधन का फोन आया. टीम की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विराट अगले दिन बैटिंग के लिए उतरे थे और 90 रन की पारी खेली थी. गौरतलब है कि नसीम शाह की मां का निधन हाल ही में उस समय हुआ जब वे ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहे हैं. उनकी मां के के निधन की खबर के बाद पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के खिलाफ हाथों में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी थी.

शोहेब ने की नशीम की तारीफ

नसीम शाह की तारीफ करते हुए शोएब ने अपने यू-ट्यूब चैलल पर कहा,’मैं कह सकता हूं कि पाकिस्तान को एक तगड़ा बॉलर मिल गया है. नसीम शाह के बारे में मुझे यह बात मुझे पसंद है कि वह जानता हैं गेंदबाजी कैसे करानी है.

इतनी कम उम्र में कैसी गेंदबाजी करना है, यह जानना वाकई काबिलेतारीफ है. मोहम्मद आमिर जब 2009 में क्रिकेट में उभरकर आया था तब उसके साथ भी ऐसा ही था. मैं ऐसे तेज गेंदबाज को देखते चाहता हूं जिसका बड़ा जिगर हो.

दबाव में खेलते देखना होगा दिलचस्ब

हर फास्ट बॉलर की ऑस्ट्रेलिया में पिटाई होती है लेकिन जब आप लड़ने का जज्बा दिखाते हैं तो आपको यहां तारीफ भी मिलती है. ‘हालांकि शोएब अख्तर ने कहा-हमें कुछ इंतजार करना होगा और यह देखना होगा कि दबाव में आने पर वह (नसीम शाह) किस तरह रिएक्ट करता है. मैं उसको शुभकामनाएं देता हूं.

मालूम हो की पाकिस्तान तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच ब्रहस्पतिवार 21 नवम्बर से खेला जाना है. निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया इस समय सभी की फेवरेट टीम है, पर पाकिस्तान में वो जज्बा है की वह किसी भी टीम को अपने समय में धुल छठा सकती है.

Related posts

Leave a Reply