एडम गिलक्रिस्ट से लेकर शोएब अख्तर तक दिग्गजों ने टेस्ट जर्सी पर नाम नंबर के लिए आईसीसी की आलोचना की 1

आईसीसी ने टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाने के लिए कई बदलाव किए हैं। टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की गई है और इसके साथ ही टेस्ट में भी जर्सी नबंर आ गया है। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में कभी भी खिलाड़ियों की जर्सी पर नंबर नहीं रहा है। इसकी शुरुआत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले एशेज टेस्ट के साथ हुई है।

कई दिग्गजों को नहीं आया पसंद

एडम गिलक्रिस्ट से लेकर शोएब अख्तर तक दिग्गजों ने टेस्ट जर्सी पर नाम नंबर के लिए आईसीसी की आलोचना की 2

टेस्ट जर्सी पर नाम और नंबर को लेकर क्रिकेट जगह दो पक्ष में बंटा हुआ है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इससे नाखुख हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट का नाम शामिल है।

ली ट्वीटर पर लिखा

“टेस्ट क्रिकेट शर्ट की पीठ पर दिखाई देने वाले खिलाड़ियों की नाम और नंबर के मैं खिलाफ हूं! मुझे लगता है कि यह हास्यास्पद लगता है। आईसीसी मुझे सामान्य रूप से क्रिकेट में आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों से प्यार है, लेकिन इस अवसर पर आपको यह गलत लगा।”

एडम गिलक्रिस्ट ने भी कुछ ऐसा ही लिखा

“वास्तव में, मैं अपनी माफी वापस लूंगा। नाम और नंबर बकवास हैं। सभी को सीरीज का आनंद लें।”

अख्तर भी रखते है ऐसी ही राय

एडम गिलक्रिस्ट से लेकर शोएब अख्तर तक दिग्गजों ने टेस्ट जर्सी पर नाम नंबर के लिए आईसीसी की आलोचना की 4

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी आईसीसी की इससे सहमत नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने पारंपरिक तरीके की जर्सी रखने और नंबर- नाम हटाने की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा

“टेस्ट मैच किट पर प्लेयर का नाम और नंबर भयानक दिखता है। नहीं होना चाहिए। उस पारंपरिक भावना से दूर ले जाता है जिसमें खेल खेला जाता है। इस फैसले को उलट देना चाहिए।”