पाकिस्तान टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक बने इस टीम के कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को मिली इस टीम की कप्तानी 

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को मिली इस टीम की कप्तानी

कैरीबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) फ्रेंचाइजी गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शोएब मलिक को टूर्नामेंट के 2018 संस्करण के कप्तान के रूप में नामित किया है।

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को मिली इस टीम की कप्तानी 1

मलिक काफी समय के लिए पाकिस्तान टीम के कप्तान भी रह चुके है। सीपीएल 2018 का संस्करण 8 अगस्त से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट का फाइनल 16 सितंबर को खेला जाएगा।

Shoaib Malik became the third most successful batsman of T20, Shoaib Malik

मलिक उन खिलाड़ियों में से एक है, जिन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 103 ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने पाकिस्तान टीम के लिए अभी तक 264 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भी प्रतिनिधित्व किया है।

अनुभवी बल्लेबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान का भी नेतृत्व किया था। मलिक अवसर की उम्मीद कर रहे थे और अब उन्हें यहाँ कप्तानी करने का मौका मिला है और अच्छा प्रदर्शन करते हुए कुछ और साल क्रिकेट खेल सकते है। हालाँकि इन्होंने कहा था कि 2019 के विश्व कप के बाद टी-20 क्रिकेट को छोड़ बाकी में संन्यास ले लेंगे।

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को मिली इस टीम की कप्तानी 2
photo credit : getty images

मलिक ने एक बयान में कहा, “पिछले कुछ सत्रों में मैंने वास्तव में हीरो सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के साथ एक खिलाड़ी के रूप में अपना समय दिया और अब मैं इस वर्ष के टूर्नामेंट में गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के कप्तानी करने का मौका मिला है, इसके लिए बहुत गर्व की बात है और खेलने के लिए बहुत उत्सुक हूं।” इन्होंने सीपीएल को कहा है।

शीर्ष टी-20 ऑलराउंडर ने कहा, “अमेज़ॅन वॉरियर्स ने वास्तव में पिछले कई वर्षों से अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे उम्मीद है कि वास्तव में एक प्रभावशाली टीम का हिस्सा होने का मतलब है कि हम सीजन के अंत में खिताब के लिए चुनौती देंगे।”

शोएब मलिक जिन्होंने अभी तक अपनी टीम के लिए कुल 265 वनडे और 103 टी-20 मैच खेले है जिसमें शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इनके अलावा ये दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने थे जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे किये और इसके बाद विराट कोहली ने भी यह मुकाम हासिल कर दिया।

Related posts

Leave a Reply