13 फरवरी को हुए विस्फोट के बाद भी मलिक चाहते है दुसरे देश करे पाकिस्तान का दौरा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

13 फरवरी को हुए विस्फोट के बाद भी मलिक चाहते है दुसरे देश करे पाकिस्तान का दौरा 

13 फरवरी को हुए विस्फोट के बाद भी मलिक चाहते है दुसरे देश करे पाकिस्तान का दौरा
Pakistan cricketer Shoaib Malik (R) plays a shot as Indian captain and wicketkeeper Mahendra Singh Dhoni (L) looks on during the ICC Twenty20 Cricket World Cup's Super Eight match between India and Pakistan at the R. Premadasa International Cricket Stadium in Colombo on September 30, 2012. AFP PHOTO/ LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/GettyImages)

पाकिस्तान क्रिकेट पिछले 9 सालों से अपने देश में इंटरनेशलन क्रिकेट की मेजबानी कराने की जुगत में जुटा हुआ है । लेकिन लगातार आतंकवादी हमलें होते रहने के कारण विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने से परहेज कर रहे है। साथ ही आईसीसी भी खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती । जिस कारण वो पाकिस्तान को  2009 से ही कोई इंटरनेशनल मैच की मेजबानी नहीं दे रही है।शर्मनाक : फिक्सिंग के फेर में फिर फंसे पाकिस्तानी खिलाड़ी, लंदन में पुलिस हिरासत में

इसी मुद्दे पर आज पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने अपनी बात रखी है। फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग दुबई में चल रहा है लेकिन इसका फाइनल मैच पाकिस्तान में होना तय है। इस पर शोएब मलिक ने कहा कि विदेशी खिलाड़ी यहां पाकिस्तान में निश्चिंत होकर खेले उन्हे यहां कोई खतरा नहीं होगा।

लेकिन आपको बता दें कि इसी महीने की 13 तारीख को लाहौर में एक बम विस्फोट में 13 लोगों की मौत हो गई थी जिसके बाद भी मलिक का ये बयान आया है।

कराची किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मलिक ने विदेशी खिलाड़ियों से आग्रह किया है कि वो पाकिस्तान सुपर लीग के मैचों के लिए यहां आए और निश्चिंत होकर खेले उन्हे सुरक्षा की हर सुविधा दी जाएगी।पाकिस्तान सुपर लीग मेरे लिए टर्निंग पॉइंट साबित होगी और मैं जरुर टीम में वापसी करूँगा: अजमल

साथ ही इस पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक ने कहा कि “मैं और मेरी पत्नी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा जब पाकिस्तान के दौरे पर होते है, तो यहां बिना किसी सुरक्षा के बेफिक्र होकर घुमते है। हमने इस दौरान कोई खतरा महसूस नहीं किया।”

इस मुद्दे पर बात करने के साथ ही शोएब मलिक ने पीएसएल में अपनी टीम कराची किंग्स को लेकर भी बात करते हुए कहा कि इस सीजन में हमारी टीम अच्छा खेल दिखा रही है और हम टूर्नामेंट को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।पाकिस्तान सुपर लीग में हो रहे भ्रष्टाचार पर कुमार संगाकारा ने तोड़ी आखिरकार चुप्पी

आपको बता दें कि 2009 में श्रीलंका की टीम पाकिस्तान के दौरे पर आई थी। उस समय स्टेडियम जाते हुए श्रीलंकन टीम के बस पर अटैक हुआ था, जिसकी वजह से श्रीलंका के समरवीरा, जयवर्धने और कुमार संगकारा समेत कई खिलाड़ी घायल हुए थे, इस घटना के बाद तुरंत श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यह दौरा रद्द कर दिया था और अपने खिलाड़ियों को तुरंत स्वदेश वापस बुलाया था, उसके बाद कोई भी टीम श्रीलंका में क्रिकेट खेलने नहीं पहुंची.

Related posts