एबी डिविलियर्स के संन्यास से शोएब मलिक भी भावुकता में कह गए "तुसी ना जाओ"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

करियर के टॉप पर एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास तो ये क्या कह गये पाकिस्तानी क्रिकेटर शोयब मलिक 

करियर के टॉप पर एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास तो ये क्या कह गये पाकिस्तानी क्रिकेटर शोयब मलिक

क्रिकेट की दुनिया में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहुर एबी डिविलियर्स ने जब अचानक क्रिकेट छोड़ने की बात की तो पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी फैल गई। उनके इस फैसले ने बहुत सारे फैन्स की आंखों को नम कर दिया। साउथ अफ्रीका के लिए करीब ड़ेढ दशक तक क्रिकेट खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

डिविलियर्स का संन्यास

करियर के टॉप पर एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास तो ये क्या कह गये पाकिस्तानी क्रिकेटर शोयब मलिक 1
Pic Credit- GOOGLE

उन्होंने अपने द्वारा जारी वीडियो में कहा कि,

“वो अब काफी थका हुआ महसूस कर रहे हैं इसलिए अब उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है.” 

आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स के फैन्स सिर्फ साउथ अफ्रीका में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में हैं। वहीं दुनिया भर के बड़े-बड़े क्रिकेटर भी एबी के फैन हैं। जब से उन्होंने संन्यास की घोषणा की है तब से ही दुनिया भर के क्रिकेटर उन्हें शुभकामानएं देने में लगे हैं वहीं कुछ क्रिकेटर तो भावुक भी हो गए हैं।

शोएब मलिक भी हुए भावुक

करियर के टॉप पर एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास तो ये क्या कह गये पाकिस्तानी क्रिकेटर शोयब मलिक 2
Pic Credit- GOOGLE

पाकिस्तान के क्रिकेटर और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी डिविलियर्स की वीडियो को अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि, “तुसी ना जाओ” इस कैप्शन के साथ उन्होंने सैड इमोजी भी पोस्ट की। दरअसल, एबी डिविलियर्स ने अपने संन्यास की घोषणा तब कि है जब उनका करियर पीक पर था.

डिविलियर्स का करियर

करियर के टॉप पर एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास तो ये क्या कह गये पाकिस्तानी क्रिकेटर शोयब मलिक 3
Pic Credit- GOOGLE

एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के लिए करीब 14 साल क्रिकेट खेले हैं। उन्होंने अपने करियर में साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट मैचों में उन्होंने 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए जबकि वनडे करियर में 53.50 की औसत से 9577 रन बनाए हैं। टेस्ट में उन्होंने दो दोहरा शतक, 22 शतक और 46 अर्धशतक लगाए जबकि वनडे में 25 शतक और 53 अर्धशतक लगाए हैं।

बुधवार को अचानक लिया संन्यास

करियर के टॉप पर एबी डिविलियर्स ने लिया सन्यास तो ये क्या कह गये पाकिस्तानी क्रिकेटर शोयब मलिक 4
Pic Credit- GOOGLE

बुधवार को एबी ने अपने करियर के संन्यास का ऐलान एक वीडियो जारी करके किया। इस वीडियो में उन्होंने अपने कुछ खास मित्रों का धन्यवाद करते हुए कहा कि वो अब बहुत थक गए हैं, इसलिए क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। हालांकि वो दुनिया की दूसरी टी-20 लीग खेलते रहेंगे। लिहाजा भारतीय दर्शक आईपीएल में एबी डिविलियर्स को देख पाएंगे।

Related posts

Leave a Reply