यह खबर भारतीयों के लिए बेहद चौंका देनी वाली हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने शनिवार को हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान मुज़फ्फर वाणी को श्रृद्धांजलि दी हैं, बुरहान जम्मू और कश्मीर में भारतीय आर्म्ड फ़ोर्स के साथ मुठभेड़ में मारा गया था.

ट्वीट के जरिए पीसीबी ने कहा कश्मीरी मुजाहिद बुरहान भाई आज शहीद हो गए, अल्लाह उनकी शाहदत कबुल करे.

पीसीबी द्वारा यह विवादित बयान तब आया है जब भारतीय आर्म्ड फ़ोर्स को मुठभेड़ में बड़ी सफलता मिली हैं, आर्मी ने मुठभेड़ में बुरहान वाणी, सरताज अहमद और एक आतंकवादी को जम्मू और कश्मीर के अनंतगढ़ जिले में मार गिराया था.

लेकिन पीसीबी के नए विवाद के बाद भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट रिश्तो में फिलहाल सुधार की कोई गुंजाईश नहीं दिखाई दे रही हैं.

साथ ही, आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष सैय्यद अली गिलानी और संप्रदायवादी नेता असिया अंद्राबी ने राज्य में बंद को घोषणा की हैं, और लोगो से अपील की हैं कि वाणी के अंतिम संस्कार प्रार्थना में ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे.

गिलानी ने लोगो से यह अपील भी की है कि जो लोग वाणी के अंतिम संस्कार स्थान तरल में नहीं आ सकते वो अपने-अपने स्थान से वाणी से लिए प्रार्थन करे.

22 वर्ष के इन्टरनेट प्रेमी कश्मीरी आतंकवादी ददसरा गाँव, दक्षिण-कश्मीर के तरल क्षेत्र का रहने वाला था. वाणी ने 10वी क्लास की परीक्षा के पहले वर्ष 2010 में अपना घर छोड़ दिया था, जिसके बाद वाणी ने स्वदेशी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था.

बाद में जल्द ही वाणी जिले का सबसे बड़ा आतंकवादी बन गया. मोस्ट वांटेड आतंकवादी की सूचि में वाणी का नाम था.

वाणी, फेसबुक और ट्वीटर पर विडियो के जरिए युवा कश्मीरी लड़को को आतंक के लिए तैयार करता था.

पिछले महीने, वाणी ने एक विडियो के द्वारा धमकी दी थी, और कहा था अगर कश्मीरी पंडित वेळी में बसते है तो वह सैनिक कॉलोनी पर हमला कर देगा.

वाणी के विडियो की मुख्य बात यह थी कि वह जम्मू और कश्मीर पर और अधिक हमले की बात कर रहा था.

वाणी की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वालो को 10 लाख के इनाम की घोषणा भी थी. सूत्रों के अनुसार उसका कई लड़कियों और महिलाओ के साथ सम्बन्ध थे, जो उसकी गर्लफ्रेंड को बिलकुल भी पसंद नहीं था और बार बार वो उसको इसके लिए मना कर रही थी इसे लेकर उन दोनों के बीच काफी विवाद चल रहा था, और अब उसके न समझाने पर उसने सेना को इसकी जानकारी दी, सेना को बुहरान के सटीक लोकेशन की जानकारी थी और सेना ने उसे मार गिराया.

 



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    संन्यास के एक दिन बाद एबी डिविलियर्स ने किया भावुक ट्विट, कही ऐसी बात...

    23 मई को क्रिकेट फैन्स को तब बड़ा झटका लगा जब साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया....

    वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख...

    बुधवार को हुए एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने में कामयाब रही. इडेन...

    पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में एलिस्टर कुक ने की इस दिग्गज खिलाड़ी के...

    पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन...

    संन्यास पर निराश हुए फैंस के लिए डिविलियर्स ने दिया एक और दिल छू...

    विश्व क्रिकेट के खौफनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बुधवार को अचानक से ही...

    वीडियो : नहीं देखा होगा आपने कभी इस तरह खिलाड़ी को आउट होते हुए,...

    क्रिकेट में कई बार खिलाड़ी बहुत दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो जाते है. हालाँकि, इन सभी दुर्भाग्यपूर्ण तरीकों में आईसीसी के नियम जरुर जुड़े...