संन्यास का ऐलान कर इन 3 खिलाड़ियों ने किया था हैरान

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इस दशक में इन 3 खिलाड़ियों ने अचानक किया संन्यास का ऐलान 

इस दशक में इन 3 खिलाड़ियों ने अचानक किया संन्यास का ऐलान
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

ये दशक क्रिकेट के नजरिए से काफी शानदार रहा. 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 28 साल के लंबे इंतजार के बाद दूसरा 50 ओवर आईसीसी विश्व कप जीता. वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच के बाद ही सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.

तेंदुलकर के अलावा कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने इस दशक में क्रिकेट को अलविदा कह दिया. लेकिन उन्होंने किसी खास मौके पर नहीं बल्कि अचानक ही संन्यास का ऐलान करते हुए, अपने फैंस को चौका दिया.

जी हां, दुनिया भर के खिलाड़ी जहां संन्यास के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस या बड़े मौके का इंतजार करते हैं वहीं सादगी पसंद करने वाले कुछ खिलाड़ियों ने शांतिपूर्वक ही संन्यास का ऐलान किया. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अचानक संन्यास का ऐलान करके अपने फैंस को हैरान कर दिया.

     इन 3 खिलाड़ियों ने दशक में अचानक किया संन्यास का ऐलान

1- एबी डिविलियर्स

संन्यास

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने मई 2018 को अचानक ही अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था. इस खबर ने उनके फैंस को काफी हैरान किया था क्योंकि 2019 में आईसीसी विश्व कप खेला जाना था.

डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के मुख्य बल्लेबाजों में से एक थे, लेकिन उन्होंने अचानक ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए संन्यास का ऐलान कर दिया था. 360 डिग्री के नाम से मशहूर डिविलियर्स ने वीडियो में कहा था कि वह क्रिकेट खेल-खेल कर थक गए हैं और अपने परिवार के साथ अधिक वक्त बिताना चाहते हैं.

मिस्टर 360 डिग्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद ही संन्यास का ऐलान किया था. मौजूदा समय में डिविडिलयर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के मुख्य खिलाड़ी हैं साथ ही वह तमम विदेशी लीगों का हिस्सा रहते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts