shoaib akhtar and virat kohli

भारतीय क्रिकट को लेकर भारतीयों से अधिक पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अधिक चिंता रहती है। वहीं, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर हर समय पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा ऐसी टिपण्णी सामने आती है कि आप चौंक जाएंगे।

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के बारे में एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

अख्तर ने कोहली को संन्यास लेने की दी सलाह

विराट कोहली को संन्यास दिलाने पर तुले हुए हैं शोएब अख्तर, पूर्व तेज गेंदबाज ने क्यों दिया ऐसा बयान ? 1

इन दिनों शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भी कोहली को संन्यास की सलाह देने में शामिल हो गए हैं। उन्होंने विराट से अनुरोध किया है कि वह बाद में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषणा करें।

अपनी सलाह के पीछे का कारण बताते हुए, अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि कोहली को बड़ी तस्वीर देखनी चाहिए और उसी के बारे में कॉल करना चाहिए। उन्होंने कहा,

“कोहली टी 20 विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। वह अन्य प्रारूपों में अपनी लंबी उम्र बढ़ाने के लिए ऐसा कर सकते हैं। अगर मैं उसकी जगह होता, तो मैं बड़ी तस्वीर देखता और एक कॉल लेता(संन्यास )

विराट कोहली ने एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट में खूब रन बनाए

विराट कोहली को संन्यास दिलाने पर तुले हुए हैं शोएब अख्तर, पूर्व तेज गेंदबाज ने क्यों दिया ऐसा बयान ? 2

ज्ञात हो कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट के हाल ही में समाप्त हुए 2022 संस्करण में फिर से फॉर्म में वापसी की। बल्लेबाजी के उस्ताद ने टूर्नामेंट को दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। उन्होंने पांच मैच खेले और दो मौकों पर नाबाद रहे। उन्होंने 92.00 की औसत से 276 रन बनाए।

विराट ने नवंबर 2019 के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में शतक बनाकर अपना 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक भी बनाया। बता दें कि कोहली ने अपना 71वां शतक बनाने के लिए 1021 दिनों के लंबे इंतजार को समाप्त किया, जो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनका पहला शतक भी था। उन्होंने नवंबर 2019 में ईडन गार्डन्स में गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था।