श्रेयस अय्यर की खुली किस्मत, इन खिलाड़ियों की जगह बन सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 1

आईपीएल समाप्त होने के ठीक बाद टी-20 विश्वकप का आयोजन भी यूएई में ही होने जा रहा है. सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के नामो की घोषणा भी कर दी है. ऐसे में विश्वकप के खेलने जा खिलाडी आईपीएल को विश्वकप की तैयारी के रूप में भी देख रहे हैं. विश्वकप खेलने जा रही भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन में आईपीएल में उम्मीद के मुताबिक नहीं हो पा रहा है. जो कि टीम प्रबंधन के लिए एक चिंता का विषय बन गया है. जिसके बाद श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है.

अय्यर को किया जा सकता है टीम में शामिल

श्रेयस अय्यर की खुली किस्मत, इन खिलाड़ियों की जगह बन सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 2

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक सूत्र ने स्वीकार किया कि श्रेयस अय्यर को ऐसे मामले में बैकअप के रूप में देखा जा रहा है. अगर हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की फॉर्म  नहीं सुधरती है. बीसीसीआई सूत्र ने कहा,

“हां, यह थोड़ी चिंता का विषय है लेकिन आईपीएल में अभी भी कुछ मैच बाकी हैं. देखते हैं अगर ये खिलाड़ी फॉर्म में आते हैं या नहीं . उम्मीद है कि ऐसा होगा. सूर्यकुमार ने  भारत के लिए हाल फिलहाल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है , इसलिए वह इस समय कोई बड़ी चिंता नहीं है. ईशान किशन ने भी श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन किया है. विराट कोहली ने भी रविवार को उनसे बात की और देखते हैं कैसा होता है?”

हालाँकि सूत्र ने कहा है,

“हमारे पास बैकअप के रूप में श्रेयस अय्यर हैं, अगर कोई चिंता है, तो उन्हें जोड़ा जा सकता है, लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. ईशान किशन और सूर्यकुमार एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. बल्लेबाज सूर्यकुमार और ईशान ने आईपीएल सीजन 14 के यूएई चरण की शुरुआत निराशाजनक रूप से की है. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी 20 लीग के फिर से शुरू होने के बाद से मुंबई इंडियंस के लिए एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की है.”

हार्दिक पांड्या के नाम पर हो सकता है विचार

श्रेयस अय्यर की खुली किस्मत, इन खिलाड़ियों की जगह बन सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 3

हार्दिक के रीप्लेसमेंट के रूप में अभी तक कोई अन्य ऑलराउंडर विकल्प उपलब्ध नहीं है. हालांकि, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के नामों पर विचार किया गया है, लेकिन यह जोड़ी अभी तक ऑलराउंडरों की श्रेणी में नहीं आई है.

बीसीसीआई सूत्र ने बताया,

“हार्दिक ठीक हो रहे हैं और मुंबई इंडियंस ने उन्हें अच्छी तरह से मैनेज किया है. आगे यह कैसे होगा, इस पर हमारी नजर होगी. वह नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं तो यह अच्छा संकेत है. रोहित हैं, इसलिए वह बेहतर जानते हैं कि उन्हें कैसे संभालना है. फिलहाल उनका कोई बैकअप नहीं है. शार्दुल और दीपक अच्छे विकल्प हैं, लेकिन उन्हें टी20 में नियमित ऑलराउंडर के रूप में खुद को साबित करना बाकी है. इसलिए हार्दिक अभी बेस्ट ऑलराउंडर हैं.”

विराट ने की ईशान किशन से बात

श्रेयस अय्यर की खुली किस्मत, इन खिलाड़ियों की जगह बन सकते हैं भारतीय टीम का हिस्सा 4

भारत के कप्तान विराट कोहली को हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के बाद ईशान किशन से बात करते हुए भी देखा गया था, जो अपने खराब फॉर्म से परेशान दिख रहे थे. आईपीएल सीजन 14 के समाप्त होने में अभी कुछ और सप्ताह बाकी हैं. बोर्ड टीम में संभावित बदलावों पर कॉल लेने से पहले कुछ समय इंतजार करना चाहता है.

सूत्र ने कहा,

“चयनकर्ताओं ने हमें एक टीम दी है और यह कागज पर बहुत अच्छी है. खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजरते हैं. विराट को भी रन नहीं मिल रहे थे, लेकिन उन्होंने लगातार दो अर्धशतक बनाए. तो, हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद इसके बारे में कैसे जाना है. चयनकर्ता उसी के अनुसार निर्णय लेंगे. स्टैंडबाय पर तीन खिलाड़ी हैं और टीम प्रबंधन उसी के अनुसार फैसला करेगा. मैं चयन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता.”