AUSvsIND: श्रेयस अय्यर के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बिछाया है ये जाल, लेकिन अय्यर हैं पूरी तरह तैयार 1

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दोनों ही मैचों में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिसके बाद दोनों ही टीमें आज कैनबरा में तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेल रही हैं।

श्रेयस अय्यर को शॉर्ट गेंद से है फंसाने की कोशिश

इस वनडे सीरीज में आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर काफी नजरें हैं। लेकिन पहले दो वनडे मैचों में श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शॉर्ट पिच गेंदों पर फंसाने की कोशिश की।

AUSvsIND: श्रेयस अय्यर के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बिछाया है ये जाल, लेकिन अय्यर हैं पूरी तरह तैयार 2

पहले मैच में श्रेयस अय्यर को जोश हेजलवुड ने शॉर्ट गेंद पर आसानी से अपना शिकार बना दिया। जिसके बाद दूसरे वनडे मैच में भी अय्यर को शॉर्ट गेंद से परेशान किया, लेकिन उन्होंने अपना विकेट नहीं दिया। अब अय्यर इसके लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं।

शॉर्ट गेंद को लेकर श्रेयस अय्यर हैं पूरी तरह से तैयार

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने तीसरे वनडे मैच से पहले पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के द्वारा उनके खिलाफ बनायी जाने वाले इस योजना को लेकर बोला। उन्होंने साफ कहा कि वो इस योजना का सामना करने के लिए तैयार हैं।

श्रेयस अय्यर ने कहा कि

” मुझे पता था कि शॉर्ट गेंद आने वाला है। मेरे दिमाग में दो बातें चल रही थी, मैं पुल करने और साथ ही अपर कट खेलने के बारे में सोच रहा था। मैं दो विचारों के बीच में फंस गया और शॉट नहीं खेल पाया।”

AUSvsIND: श्रेयस अय्यर के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बिछाया है ये जाल, लेकिन अय्यर हैं पूरी तरह तैयार 3

“इसलिए इसका एक कारण हो सकता है कि मैं शॉर्ट गेंद पर फंस गया। लेकिन दूसरे मैच में मैं इस सोच के साथ आया था कि गेंद को देखो और उस पर अपना शॉट खेलो।”

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि

” मुझे खुशी है कि उन्होंने मेरे खिलाफ रणनीति बनाई है। मैं अभिभूत महसूस कर रहा हूं और इसे चुनौती की तरह ले रहा हूं। लेकिन मैं दबाव में अच्छा प्रदर्शन करता हूं और ये मुझे उनके खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।”

AUSvsIND: श्रेयस अय्यर के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बिछाया है ये जाल, लेकिन अय्यर हैं पूरी तरह तैयार 3

” मुझे लगता है कि ये आपकी मानसिकता से जुड़ा है जिसमें थोड़ा बदलाव करने की जरूरत है। विकेट पर आप कैसे खड़े होते हो। काफी ज्यादा झुकने की जगह आपको सीधा खड़ा होना होता है। ऐसे में शॉर्ट गेंद को खेलना आसान हो जाता है। मैंने अपने लिए ये पैटर्न तय किया है कि मैं जब भी खेलता हूं तो खुद को थोड़ा समय लेता हूं।”