श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2020 बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। टूर्नामेंट का 34वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की और प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 का स्थान हपासिल किया।

श्रेयस अय्यर ने अक्षर पटेल की तारीफ

श्रेयस अय्यर

चेन्नई सुपर किंग्स ने शारहाज के मैदान पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 180 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं हुई, मगर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शुरु से लेकर अंत तक क्रीज पर टिके रहे।

मगर आखिर में जिस तरह से अक्षर पटेल ने 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 21 रनों की आतिशी पारी खेली और टीम को 5 विकेटों से मैच जिताया। मैच जीतने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने पोस्ट मैच सेरेमनी में अक्षर पटेल की तारीफ करते हुए कहा,

CSKvsDC: चेन्नई के खिलाफ 5 विकेट से मिली जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने शिखर धवन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया हीरो 1

“मैं बहुत घबराया हुआ था, पता नहीं मुझे क्या कहना चाहिए क्योंकि ये जीत हमें आखिरी ओवर में मिली। मुझे पता था कि अगर शिखर आखिर तक टिके रहे तो हम जीतेंगे। लेकिन जिस तरह से अक्षर ने गेंद को मारा वह देखने में अद्भुत था। जब भी हम अपने ड्रेसिंग रूम में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देते हैं, तो वह हमेशा होता है। वह एक हीरो हैं। उसकी तैयारी हमेशा प्वॉइंट पर होती है और वह जानता है कि वह क्या कर रहा है।”

टीम को रूप में कर रहे हैं अच्छा

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2020 में खिताबी जीत दर्ज करने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इस सीजन में 9 में से 7 मैच जीतकर फ्रेंचाइजी प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। ये दर्शाता है कि ये टीम सभी क्षेत्रों में परफेक्ट है। कप्तान अय्यर ने अपनी टीम की तैयारियों के बारे में कहा,

“हम अपने कैंप के पहले दिन से एक टीम के रूप में अच्छी तरह से तैयार हैं। हम एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को जानते हैं। हमने एक दूसरे की सफलता और असफलता को उसी तरह से अपनाया है। मैंने आज टीम के साथियों में से एक को बताया कि आज उसने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह वास्तव में देखने लायक थी। कप्तान के रूप में मुझे चैन की सांस लेने को मिलती है।”