DCvsRCB : कौन लेगा चोटिल अमित मिश्रा की जगह, श्रेयस अय्यर ने दिया ये जवाब 1

आईपीएल 2020 के 19वें मैच में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एकतरफा मुकाबला देखने को मिला. इसी कारण अपने शानदार प्रदर्शन के कारण दिल्ली ने इस मुकाबले को 59 रन से अपने नाम कर लिया.

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद खिलाड़ियों की जमकर तारीफ़ की साथ ही ये भी और बताया की टीम की सफलता का राज क्या है.

श्रेयस अय्यर ने बताया टीम की सफलता का राज

DCvsRCB : कौन लेगा चोटिल अमित मिश्रा की जगह, श्रेयस अय्यर ने दिया ये जवाब 2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली इस एकतरफा मुकाबले में शानदार जीत के बाद श्रेयस अय्यर बहुत खुश दिखाई दिए. अपने पांचवें मैच में चौथी जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के सभी की जमकर तारीफ की.

इसके अलवा श्रेयस अय्यर ने ये भी बताया कि आखरी क्यों उनकी टीम इस सीजन इतनी सफल है. उनकी  पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान  श्रेयस य्यर ने अपनी इस जीत पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि,

“पाँच में से चार मैच जीतकर काफी अच्छा लग रहा है. इस सीजन हमारी रणनीति निडर होने और पूरी स्वतंत्रता के साथ खेलने की है. हमें टीम में अच्छे युवा खिलाड़ी मिले हैं, इसलिए हमें बस मैदान पर जाकर  अपनी प्रतिभा दिखाने की आवश्यकता है. जिस तरह से चीजें इतनी हमारे प्लान के हिसाब से चल रही हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं और हमें इसे बनाए रखने की जरूरत है. जब हम मैदान पर आते हैं तो हम बड़ी जीत के बारे में बात करते हैं. सारी टीम के खिलाड़ी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं.”

अमित मिश्रा के चोटिल होकर आईपीएल से बाहर होने पर बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने आगे कहा,

“यह दुखद है जब एक वरिष्ठ खिलाड़ी इतना शानदार प्रदर्शन करने के बाद चोटिल हो जाये, लेकिन हमारे पास सभी खिलाड़ियों का विकल्प मौजूद है. हम टीम में माहौल सरल रखने की कोशिश कर रहे हैं. मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं (अपने बारे में)”  बायो बबल में वापस जाना आसान नहीं है, इसलिए हम एक-दूसरे के साथ समय बिताने की कोशिश करते हैं और यह हमारे लिए सही काम कर रहा है.”

59 रनों से जीती दिल्ली कैपिटल्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मार्कस स्टोईनिस की तूफानी अर्धशतक के दमपर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया था. मार्कस स्टोईनिस ने इस दौरान चौके और 6 चौके 2 छक्कों की मदद से मात्र 26 गेंदों में नाबाद 53 रन बना बनाये थे. स्टोईनिस की इसी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी को 197 रनों का लक्ष्य दिया था.

वहीँ 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवेरों में मात्र 137 रन ही बना पाई. जिसके चलते दिल्ली ने इस मुकाबले को 59 से जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट कगिसो रबाडा ने लिए.

टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

DCvsRCB : कौन लेगा चोटिल अमित मिश्रा की जगह, श्रेयस अय्यर ने दिया ये जवाब 3

इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे स्थान पर थी, लेकिन इस जीत के साथ दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल के पहले स्थान पर आ गई है. दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को नीचे कर दिया है. जहाँ दिल्ली के पॉइंट्स टेबल में 8 अंक हैं वहीं मुंबई के 6 अंक हैं. इसलिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है.