DCvsSRH, QUALIFIER 2: जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया फाइनल में क्या होगी उनके टीम की रणनीति 1

आज आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम नजर आई. जहाँ पर टॉस जीतकर श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी चुनी. जिसके बाद उनकी टीम ने 20 ओवर के समाप्ति पर 189 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नहीं कर पायी और मैच 17 रनों से हार गयी. इस जीत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की.

फाइनल को लेकर बोले श्रेयस अय्यर

DCvsSRH, QUALIFIER 2: जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया फाइनल में क्या होगी उनके टीम की रणनीति 2

अबु धाबी के मैदान पर आज दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने हैदराबाद को 17 रनों से हराकर इतिहास रच दिया. इस जीत के साथ पहली बार उन्होंने फाइनल में जगह बना ली. जिसके बारें में बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि

” अभी तक का सबसे अच्छा अनुभव. ये यात्रा एक रोलरकोस्टर रही है. खेल के अंत में हम एक परिवार के रूप में नजर आये हैं. हर खिलाड़ी ने अब तक जो प्रयास किया है, मैं उससे बहुत खुश हूँ. मुझे कई बातें सिखाई गयी है. एक कप्तान होने के साथ ही आपके पास बहुत सारी जिम्मेदारी आती है. लेकिन कोच और सपोर्ट स्टाफ से सपोर्ट मिलता रहा है. उसके कारण ही टीम इतनी खास रही है.”

टीम की रणनीति पर बोले श्रेयस अय्यर

DCvsSRH, QUALIFIER 2: जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया फाइनल में क्या होगी उनके टीम की रणनीति 3

क्वालीफायर मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स टीम की रणनीति पर बोलते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि

” इस तरह से शानदार टीम के लिए वास्तव में भाग्य का होना बहुत अहम है. भावनाएं ऊपर और नीचे होती रहती है, इसलिए आप हमेशा मैच के बारें में एक ही बात नहीं सोच सकते हैं. समय बढ़ता रहता है और आपको भी बदलना होता है. उम्मीद है की अगले मैच में भी हम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खुलकर खेल सकेंगे. 10 के रन रेट से हम आगे जा रहे थे, लेकिन हम जानते थे की बीच के ओवरों में राशिद खतरनाक साबित हो सकते हैं. योजना उन्हें विकेट नहीं देने की थी.”

मार्कस स्टोइनिस को ऊपर भेजने पर बोले अय्यर

DCvsSRH, QUALIFIER 2: जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया फाइनल में क्या होगी उनके टीम की रणनीति 4

बड़े मैच में मार्कस स्टोइनिस को सलामी बल्लेबाजी कराने के फैसले की जमकर तारीफ हो रही है. जिसके बारें में बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा कि

” शुरूआती जोड़ी में कमी नजर आ रही थी. हमें रॉकेट स्टार्ट की जरूरत थी. हमने सोचा कि अगर स्टोइनिस जाते हैं और अधिकतर बड़ा शॉट खेलता है तो वो हमें अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं.”