Shreyas Iyer tried to give bribe to Jasprit Bumrah during IND vs SL matchIND vs SL: घूस देकर यह काम करवाना चाहते थे Shreyas Iyer, जानिए क्या है मामला

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SL) का पहला मुकाबला खेला गया जिसे टीम इंडिया ने 62 रनों से जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत से टीम इंडिया का मनोबल सातवें आसमान पर होगा। दोनों टीमों के बीच अब दूसरा मुकाबला (IND vs SL) धर्मशाला में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मैच निर्णायक मैच होगा, ऐसे में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। मैच के बाद एक भारतीय खिलाड़ी ने बताया कि वो डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना चाहता था और इसके लिए उसने टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को रिश्वत देने की भी कोशिश की थी लेकिन उसकी दाल नहीं गली और उस खिलाड़ी का नाम है श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)।

गेंदबाजी करना चाहते थे श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer bowling ind vs sl

दरअसल, मैच के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बताया कि वो डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से बात भी की थी लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हुई।  श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कहा, ”16वें ओवर के आस-पास मैंने गेंदबाजी के लिए अपने हाथ खड़े किये थे। उस समय रोहित ने बुमराह को बताया था कि ये गेंदबाज हैं जो गेंदबाजी करेंगे। मैंने बुमराह को रिश्वत देने की कोशिश भी की  लेकिन काम नहीं बना।” बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को एक मैच में छठे गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया गया था।

इन बल्लेबाजों ने खेली दमदार पारी

Ishan Kishan ind vs sl

गौरतलब है कि पहले टी20 मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 89 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया श्रीलंका के सामने 199 रनों का विशालकाय लक्ष्य रख पाई। उन्होंने 56 गेंदों में  3 छक्के और 10 चौके की मदद से 89 रन बनाए। उनके आलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी इस मैच में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।  उन्होंने 28 गेंदों में 5 चौके की मदद से नाबाद 57 रन बनाए जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 32 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली थी।  इस दौरान उनके बल्ले से 1 छक्का और दो चौके भी निकले थे।

अय्यर ने किया प्रभावित

venkatesh iyer bowling ind vs sl

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वेंकेटेश अय्यर ने अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित भी किया। न्होंने पहले मैच में ही 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई।  उन्होंने तीन ओवर गेंदबाजी की और 36 रन देकर 2 विकेट भी हासिल किये। हालांकि, उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया। इस समय वेंकेटेश अय्यर समय शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।  उन्हें हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी अब देखा जाने लगा है।