INDvsNZ- श्रेयस अय्यर डेब्यू पर शतक पूरा करने वाले 16वें भारतीय, बना डाले कई रिकॉर्ड 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर ने कमाल कर दिया है। कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर को अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में डेब्यू का मौका मिला, जिसे उन्होंने यादगार बनाते हुए शतकीय पारी खेल डाली है।

कानपुर टेस्ट में अपने डेब्यू पर श्रेयस अय्यर ने जड़ा शतक

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुबह पहले सेशन में ही श्रेयस अय्यर ने शतक पूरा किया। इस शतक के साथ ही श्रेयस अय्यर का नाम डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में जुड़ गया है।

श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक बनाने के साथ ही वो भारत की तरफ से ऐसा कारनामा करने वाले 16वें बल्लेबाज बने। वो अब डेब्यू पर शतक बनाने वाले बल्लेबाजों में सौरव गांगुली, वीरेन्द्र सहवाग, सुरेश रैना,रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों के क्लब में जुड़ गए हैं।

शतकीय पारी से अय्यर ने बना डाले ये रिकॉर्ड

वहीं अय्यर की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक बनाने वाले वो तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं, तो वहीं उन्होंने डेब्यू पर शतक बनाने वाले तीसरे सबसे ज्यादा उम्र के बल्लेबाज भी बने। उनका ये डेब्यू शतक उनकी 26 साल और 355 दिन की उम्र में आया।

INDvsNZ- श्रेयस अय्यर डेब्यू पर शतक पूरा करने वाले 16वें भारतीय, बना डाले कई रिकॉर्ड 2

श्रेयस अय्यर कानपुर टेस्ट के पहले दिन के खेल की समाप्ति पर नाबाद 75 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने मैच के दूसरे दिन बहुत ही जल्दी से अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 157 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। इस तरह से उन्होंने डेब्यू पर संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज शतक पूरा किया।

शतक पूरा कर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं अय्यर

भारतीय टीम ने दूसरे दिन अय्यर के शतक के साथ ही एक बड़े स्कोर की तैयारी कर ली है। ये खबर लिखे जाने तक भारत ने दूसरे दिन के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 305 रन बना लिए थे। उस समय अय्यर 105 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

INDvsNZ- श्रेयस अय्यर डेब्यू पर शतक पूरा करने वाले 16वें भारतीय, बना डाले कई रिकॉर्ड 3

One reply on “INDvsNZ- श्रेयस अय्यर डेब्यू पर शतक पूरा करने वाले 16वें भारतीय, बना डाले कई रिकॉर्ड”

Comments are closed.