श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनने का प्रबल दावेदार था ये खिलाड़ी, अब फिटनेस की वजह से हो सकता है टीम से बाहर 1

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने जाना है। टीम इंडिया इंग्लैंड के लौटने के बाद वनडे और टी20 सीरीज खेलने जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की खबर है। कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के श्रीलंका नहीं जाने की सूरत में टीम की कप्तानी का जिम्मा कौन संभालेगा इसकी चर्चा जोरों पर है।

श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर है संदेह

श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनने का प्रबल दावेदार था ये खिलाड़ी, अब फिटनेस की वजह से हो सकता है टीम से बाहर 2

बीसीसीआइ के सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआइ से कहा,

“यह अब तक साफ नहीं हो पाया है कि श्रेयस अय्यर पूरी तरह से चोट से उभर पाएंगे या नहीं। क्या वह श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए मैच फिट हो पाएंगे। आमतौर पर जिस तरह की उनकी सर्जरी हुई उसके बाद आराम फिर रिहैब और ट्रेनिंग करने के बाद वापसी में कम से कम चार महीने का वक्त लग जाता है।”

उपलब्ध होने पर श्रेयस अय्यर ही होते कप्तान

श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनने का प्रबल दावेदार था ये खिलाड़ी, अब फिटनेस की वजह से हो सकता है टीम से बाहर 3

आगे उन्होंने कहा,

“अगर जो श्रेयस उपलब्ध होते हैं तो फिर वह कप्तान के लिए अपने आप ही पहली पसंद बन जाते हैं। शिखर का दोनों ही आइपीएल काफी अच्छा गया है, इस बार स्थगित हुए टूर्नामेंट को जोड़कर और वह सबसे ज्यादा सीनियर खिलाड़ी होंगे जो चयन के लिए उपलब्ध होंगे। वह काफी बड़े दावेदार होंगे इसके लिए, साथ ही उन्होंने पिछले आठ महीनों में भारतीय टीम के लिए भी काफी शानदार खेल दिखाया है।”

हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर कही ये बात

श्रीलंका दौरे पर कप्तान बनने का प्रबल दावेदार था ये खिलाड़ी, अब फिटनेस की वजह से हो सकता है टीम से बाहर 4

हार्दिक पर उनका कहना था,

“हां, हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और ना ही भारत की तरफ से हालिया दिनों में गेंदबाजी की है। वैसे भी वह एक और खिलाड़ी हैं जो एक्स फैक्टर लाता है, और वह भी एक उपलब्ध विकल्प हो सकते हैं। प्रदर्शन के लिहाज से देखें को उनके साथ खेलने वालों के लिहाज वह अलग ही छाप छोड़ने में कामयाब होते हैं। वैसे भी कौन जानता है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी उनके अंदर से और भी बेहतर प्रदर्शन बाहर लाए।”