मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया कोहली का ये विराट रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया कोहली का ये विराट रिकॉर्ड 

मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया कोहली का ये विराट रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम में आज एक नए खिलाड़ी का उदय हुआ. शुभमन गिल ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया. उनको विराट कोहली की जगह टीम में मौका मिला. 2018 अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे कैप दी.

शुभमन गिल भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले 227वें खिलाड़ी हैं. कई दिग्गजों का मानना है कि शुभमन गिल की बल्लेबाजी में युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है. हालांकि इस मैच में गिल कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन मैदान पर उतरते ही उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया विराट कोहली का ये रिकॉर्ड

मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया कोहली का ये विराट रिकॉर्ड 1

भारतीय टीम के इस युवा खिलाड़ी ने 19 साल 145 दिन में डेब्यू किया. इसी के साथ नंबर तीन पर डेब्यू करते हुए वो सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने. गिल सलामी बल्लेबाज या तीन पर डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जब अपना डेब्यू किया था. तब उनकी उम्र 19 साल 287 दिन की थी. उन्होंने अपना पहला मैच सलामी बल्लेबाज के रूप में खेला था.

अंडर 19 क्रिकेट में शुभमन का ऐसा रहा है रिकॉर्ड 

बता दें, 2018 अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में गिल ने 5 मैचों में 418 रन बनाए थे और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे. यूथ वनडे में शुभमन गिल ने 15 मैचों में 104.46 की बेहतरीन औसत से 1149 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं और उनका बेस्ट स्कोर 160 रहा है.

मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया कोहली का ये विराट रिकॉर्ड 2

भारतीय क्रिकेट टीम धोनी और कोहली के बीना खेली. उनका पूरा मध्यक्रम ध्वस्त हो गया. टीम मात्र 92 रन पर ऑलआउट हो गई. अब भारत को आखरी वनडे 3 फरवरी को खेलना है. बता दें, भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है.

मैदान पर उतरते ही शुभमन गिल ने तोड़ दिया कोहली का ये विराट रिकॉर्ड 3

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके.

 

Related posts