आईपीएल 2020

इंडियन प्रीमियर लीग ने अब तक भारत के अलावा बाकी देशों के कई युवा खिलाड़ियों को साबित करने का मौका दिया है। आईपीएल के बूते कई ऐसे युवा खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपनी प्रतिभा दिखायी है। आईपीएल के हर सीजन की तरह इस बार भी भारत के प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी खेलने को लेकर उत्सुक है, जो किसी ना किसी तरह से अपना दमखम दिखाना चाहते हैं।

शुभमन गिल यूएई में खेलने को लेकर हैं बेताब

भारतीय क्रिकेट के कई युवा खिलाड़ी इस लीग में पिछले दो सीजन से खेल रहे हैं। जिसमें एक नाम पंजाब के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का आता है। शुभमन गिल ने अपने क्रिकेट कौशल से काफी ज्यादा प्रभावित किया है।

IPL 2020 : केकेआर के लिए नंबर 4 नहीं इस स्थान पर खेलना चाहते हैं शुभमन गिल 1

भारत के अंडर-19 क्रिकेट टीम से पहचान बनाने वाले शुभमन गिल कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम से खेल रहे हैं। शुभमन यूएई में खेले जा रहे इस सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं जो खेलने को लेकर बड़े ही बेताब नजर आ रहे हैं।

हमेशा दिमाग में रहता है केवल एक लक्ष्य, टीम की जीत

पंजाब के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज की बात करें तो वो पिछले दो सीजन से खेल रहे हैं। शुभमन गिल इससे पहले तो 2018 और 2019 में भारत की पिच पर खेले थे, लेकिन इस बार उन्हें यूएई की अलग परिस्थितियों में खेलना है। ऐसे में वो इन परिस्थितियों में खेलने को लेकर भी तैयार हैं।

IPL 2020 : केकेआर के लिए नंबर 4 नहीं इस स्थान पर खेलना चाहते हैं शुभमन गिल 2

IPL 2020 : केकेआर के लिए नंबर 4 नहीं इस स्थान पर खेलना चाहते हैं शुभमन गिल 3

शुभमन गिल ने इसे लेकर पीटीआई से बातचीत की। जिसमें उन्होंने कहा कि

“अगर मुझे एक विकल्प दिया गया है, तो मैं पारी को ओपन करना पसंद करूंगा। मुझे नहीं लगता है कि ये (जिम्मेदारी) वास्तव में मुझ पर ज्यादा भार डालती है, क्योंकि जब मैं केवल एक ही चीज को लेकर बल्लेबाजी करने जाता हूं तो दिमाग में यही रहता है कि मैं कैसा कैसे खेलूं। और एक विशेष स्थिति में रन बनाऊं। मेरे दिमाग में, केवल एक ही टारगेट है जिस भी टीम के लिए खेल रहा हूं उसके लिए मैच जीतना है।”

सभी तरह की पिच पर खेल सकता हूं

इसके बाद शुभमन गिल ने यूएई की धीमी पिच पर खेलने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने साफ किया कि वो हर तरह की पिच पर खेलने को लेकर तैयार रहते हैं।

IPL 2020 : केकेआर के लिए नंबर 4 नहीं इस स्थान पर खेलना चाहते हैं शुभमन गिल 4

गिल ने कहा कि

“नहीं, मुझे नहीं लगता है कि हमें किसी भी प्रकार के विशिष्ट बल्लेबाजों में बदलाव करने की जरूरत है, क्योंकि भारत में हम धीमी पिचों पर खेलने के आदी हैं। आपको इसके अनुसार ढालने की जरूरत है और मेरा मानना है कि मैं सभी प्रकार की पिच पर खेल सकता हूं।”