शुभमन गिल को अपनी बारी का करना होगा इंतजार: एमएसके प्रसाद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुख्य चयनकर्ता एसके प्रसाद ने बताया क्यों नहीं मिला शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह 

मुख्य चयनकर्ता एसके प्रसाद ने बताया क्यों नहीं मिला शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया। इस टीम में कई खिलाड़ियों के नाम न होने से सभी चौक गए। तीनों फॉर्मेट की टीम में युवा खिलाड़ी शुभमन गिल को नहीं चुना गया।

मुख्य चयनकर्ता एसके प्रसाद ने बताया क्यों नहीं मिला शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह 1

असल में जब से शुभमन गिल ने जब से 2018 में न्यूज़ीलैंड में यूथ वर्ल्ड कप में अंडर -19 टीम में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, तब से वह भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं।

मुख्य चयनकर्ता एसके प्रसाद ने बताया क्यों नहीं मिला शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह 2

वह टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी था, जिसने भारत U-19 को जीता था। गिल पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी के साथ सुर्खियों में आए।

एमएसके प्रसाद ने खुलासा किया कि गिल को भारतीय टीम में मौका मिलेगा

एमएसके प्रसाद ने टीम चयन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया,

“हमने शुभमन गिल को न्यूजीलैंड दौरे पर तब मौका दिया था. जब केएल राहुल टीम से सस्पेंड हो गए थे, लेकिन केएल राहुल ने वापसी के बाद रन बनाए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप में भी अच्छा खेल दिखाया है, इसलिए फिलहाल उन्ही को हमने टीम में जगह दी है। हम भविष्य में शुभमन गिल पर जरुर विचार करेंगे. वह भी एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उन्हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा।”

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेले शुभमन गिल

अंडर19 में शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए उन्हें आईपीएल सीज़न 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा चुना गया और उन्होंने फिनिशर के रूप में अहम भूमिका निभाई।

मुख्य चयनकर्ता एसके प्रसाद ने बताया क्यों नहीं मिला शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह 3

2019 सीज़न में, उन्होंने ऑर्डर के शीर्ष पर बल्लेबाजी करते हुए अधिक रन बनाए। 19 वर्षीय को आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया। यह देखते हुए कि वह कैरेबियाई टीम इंडिया ए की तरफ से खेल रहे हैं।

लेकिन गिल को टीम में शामिल नहीं किया गया था और मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, राहुल चाहर को भारतीय टीम में मौका दिया गया। नवदीप सैनी और खलील अहमद को सीमित ओवरों की सीरीज में पेसर के रूप में टीम में रखा गया था, क्योंकि बुमराह और शमी को आराम दिया गया था। इसका मतलब यह था कि पंजाब के लंड को पेकिंग ऑर्डर से नीचे धकेल दिया गया था।

नंबर-4 के लिए श्रेयश अय्यर-शुभमन गिल हैं प्रबल दावेदार

मुख्य चयनकर्ता एसके प्रसाद ने बताया क्यों नहीं मिला शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह 4

भारतीय वनडे टीम में नंबर 4 का स्थान अभी भी खुला है और ऐसा लग रहा था कि गिल और श्रेयस अय्यर के बीच उस स्थान के लिए एक कॉम्पटीशन था। दोनों ने वेस्टइंडीज में चल रही वन-डे सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

दोनों ही खिलाड़ियों में टेलेंट कूट-कूट कर भरा हुआ है। अब देखना होगा की शुभमन गिल को भारतीय टीम में कब मौका दिया जाएगा।

Related posts